त्रिपाठी पहुंचे राज्य निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन 

by -

पलामू के जिला निर्वाचन पदाधिकारी पर लगाया पक्षपात करने का आरोप 

रांची :

पलामू के डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने सोमवार को झारखण्ड राज्य निर्वाचन आयोग पहुँच कर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से भेंट की और उन्हें पलामू के जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा चुनाव में पक्षपात करने से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा। 

चौबे से मिलने के बाद त्रिपाठी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। 


त्रिपाठी ने आगे बताया कि मैंने पहले ही डीसी को बताया था कि चैनपुर के कुछ बूथों पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थक कब्ज़ा कर लेते हैं और बोगस वोटिंग करते हैं। फिर भी उन्होंने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया और सुरक्षा बलों की तैनाती नहीं की। 30 नवंबर को बूथ कैप्चरिंग की सूचना पर जब मैं वहां पहुंचा तो मुझ पर जानलेवा हमला किया गया। मुझे बूथ में घुसने नहीं दिया गया। मेरी गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी गयी। फिर भी डीसी ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। मैं इसी शिकायत को लेकर रांची पहुंचा हूँ। 

बता दे कि डीसी के खिलाफ कार्रवाई और कुछ बूथों पर पुनर्मतदान को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार मतदान समाप्त होने के बाद पलामू के डालटनगंज में समाहरणालय के सामने अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे भी थे। 




Related Stories