पलामू : कोरोना को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत, एक की मौत, कई घायल 

by -

गांववालों द्वारा होम क्वारंटाइन में रखे गए लोगों के घूमने का विरोध करने पर मारपीट हो गयी 

डालटनगंज :

कोरोना को लेकर पलामू में दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी। आपसी मारपीट में एक घायल की इलाज के क्रम में मौत हो गयी जबकि चार अन्य इलाजरत हैं। पलामू ज़िले के पड़वा थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती गांव चक उदरपुर में यह घटना मंगलवार की शाम घटी जब मृतक सहित अन्य ने बाहर से लौटे और होम क्वारंटाइन में रखे गए लोगों के घूमने-फिरने का विरोध किया। विरोध किये जाने पर बाहर लौटे चारों ग्रामीण आग बबूला हो गए और उन्होंने लाठी-डंडे से मृतक सहित अन्य पर हमला कर दिया। बदले में गांववालों ने भी हमलावरों की पिटाई कर दी। इस भिड़ंत में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए जिनमें से एक की मौत इलाज के क्रम में हो गयी।

मृतक की पहचान पचास वर्षीय काशी साव के रूप में की गई जबकि घायलों में उसके पुत्र राकेश साव समेत राजेंद्र साव व अन्य शामिल हैं।

पलामू के एसपी अजय लिंडा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घायलों को पीएमसीएच भर्ती कराया। मृतक ठीक होने की बात कहकर रात में ही घर लौट गया। देर रात परेशानी बढ़ने पर परिजन बुधवार की सुबह उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। बेहतर इलाज के लिए रांची ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी। 

एसपी ने बताया कि गांव में पुलिस बल कैम्प कर रहा है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। 


उधर भिड़ंत के बाद डॉक्टरों की टीम ने बुधवार को गांववालों को कोरोना को लेकर जागरूक किया और लोगों को क्वारंटाइन का सख्ती से पालन करने की सलाह दी। 

बता दें कि गांव के चार लोग 22 मार्च को वापस घर लौटे थे और डॉक्टरों ने चारों को घर पर ही अकेले रहने (होम क्वारंटाइन) के लिए कहा था परन्तु वे घरों से निकल कर इधर उधर घूमने लगे थे। घटना के वक्त वे मृतक की दुकान पर पहुंचे थे और मृतक ने उन्हें वहां से जाने को कहा था।




Related Stories