गढ़वा में कोरोना विस्फोट : एक दिन में मिले 18 पॉजिटिव मरीज 

by -

झारखण्ड में एक दिन में सबसे ज्यादा 32 मरीज मिले 

गढ़वा :

गढ़वा ज़िले में एक दिन में 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से सनसनी फ़ैल गयी। सभी संक्रमित लोग प्रवासी मजदूर हैं। ये सभी तीन दिन पहले ट्रेन से डालटनगंज पहुंचे थे। जांच के बाद इन्हें सरकारी क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया था। 

झारखंड में बुधवार को एक साथ 32 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले. इसमें सबसे ज्यादा 18 मरीज गढ़वा जिला में मिले हैं। कोडरमा एवं जमशेदपुर में 5-5, गिरिडीह में 2, तो गुमला एवं हजारीबाग में एक-एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। एक दिन में 32 कोरोना के मरीज मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। 

गढ़वा में पूर्व में भी एक ही दिन में 20 मरीज मिले थे। इसी के साथ ज़िले में कोरोना के एक्टिव मरीजों के संख्या बढ़कर 47 हो गई है। जबकि तीन मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है


18 मरीजों के संक्रमित होने की जांच रिपोर्ट आते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया और संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराये जाने की तैयारी शुरू कर दी। 

गढ़वा के सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने 18 नए मामले मिलने की पुष्टि की है। 

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि संक्रमित पाए गए सभी लोग क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे हैं और आम लोगों से इनका धुलना मिलना नहीं हुआ है। 

सीएस ने बताया कि इनमें से 15 मरीज सदर प्रखंड के कोरवाडीह गांव के हैं जबकि दो मरीज बिशुनपुरा प्रखंड के पिपरी और एक मझिआंव के तढ़हे का निवासी है। इनमें 17 की ट्रेवल हिस्ट्री पुणे महाराष्ट्र और एक की दिल्ली से जुड़ी है। 




Related Stories