मिजोरम के सीएम हुए बिहार के लोगों के मुरीद

by -

इस वीडियो में गांव के लोगों को ट्रेनों के यात्रियों को भोजन के पॉकेट और पानी देते दिख रहे हैं।

बेगूसराय :

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा भी बिहार के लोगों के मुरीद हो गए। उन्होंने मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल से बिहार के बेगूसराय के एक गांव का वीडियो ट्वीट कर बिहार के लोगों की प्रशंसा की है। उन्होंने ट्रेन में यात्रियों को राहत पहुंचाने का एक वीडियो ट्वीट कर भूखों की सहायता करने के लिए बेगूसराय के लोगों को धन्यवाद दिया है।

बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड के सालेचक गांव के समीप 22 मई की रात श्रमिकों को लेकर जा रही एक ट्रेन रुकी थी। ट्रेने में सवार लोगों ने पटरी के पास वाले गांव में पहुंचकर पानी और बच्चे के लिए दूध की मांग की। देखते ही देखते गांव के लोग जुट गए। उन्होंने यात्रियों को दूध और पानी पिलाया। इसके बाद इस गांव के लोगों के लिए यह कार्य दिनचर्या में शामिल हो गया।

इसके बाद एक श्रमिक एक्सप्रेस बरौनी-कटिहार रेलखंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर रुकी, तो ग्रामीण इस पर सवार यात्रियों की मदद के लिए दौड़कर पहुंच गए। इस ट्रेन में पूर्वोत्तर राज्यों के लोग थे।


मिजोरम के मुख्यमंत्री ने इसी वाकये के 30 सेकेंड के वीडियो के साथ अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए बिहार के बेगूसराय के लोगों की प्रशंसा की। उनके ट्वीट का भावार्थ है कि मिजो लोगों ने जो बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद की तो बदले में उन्होंने भी बेगूसराय में एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन के फंसने पर बिहार के लोगों ने भी ऐसा ही किया। उन्होंने फंसे मिजो लोगों को खाना दिया।

उन्होंने आगे लिखा, “अच्छाई के लिए अच्छाई। प्रेम से भरा भारत ऐसा ही खूबसूरत दिखता है।”

इस वीडियो में गांव के लोगों को ट्रेनों के यात्रियों को भोजन के पॉकेट और पानी देते दिख रहे हैं।

इस वीडियो को बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इसे रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “कोरोना महामारी की आपदा के समय हमें सभी जरूरतमंदों की सेवा और मदद करनी चाहिए। एकजुट होकर ही हम इसका मुकाबला कर सकते हैं।”




Related Stories