पलामू : 18 साल के छात्रों से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील

सीओ ने किया सोहड़ीखास अपग्रेडेड उच्च विद्यालय का दौरा

पलामू : 18 साल के छात्रों से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील

सुनील नूतन/सतबरवा:

जिले के सतबरवा प्रखंड के सुदूरवर्ती सोहड़ीखास अपग्रेडेड उच्च विद्यालय का दौरा सोमवार को अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार शाह ने किया।

उन्होंने वैसे छात्रों से आग्रह किया कि जिनका उम्र 18 प्लस हो चुका है। वे तुरंत अपना नाम मतदाता सूची अवश्य दर्ज करा लें ताकि वोटर लिस्ट में नाम आने के बाद राष्ट्र के निर्माण में जुड़ सके।


उन्होंने कहा मतदाता अपना अपना अधिकार समझेंगे और मनपसंद जनप्रतिनिधि का चुनाव करें । उन्होंने छात्रों को पढ़ लिख कर आगे बढ़कर कुछ बनने के लिए प्रेरित भी किया।

मालूम हो कि इन दिनों विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के तहत जिन मतदाताओं का उम्र मतदाता सूची में वोट देने लायक हो गई है उन्हें बूथ पर बैठे बीएलओ के माध्यम से जोड़ा जा रहा है।

इस मौके पर स्कूल के एचएम भरदूल कुमार सिंह ने कहा कि इस विद्यालय में दो जिला क्रमशः लातेहार और पलामू के छात्र शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। यह स्कूल दोनों जिला के बॉर्डर पर स्थित है। इसमें करीब 1000 छात्रों की संख्या हैं जो तीन थाना क्षेत्र से पढ़ने आते हैं।

अर्पण कुमार गुप्ता ने बताया कि भौगोलिक दृष्टिकोण से विद्यालय काफी अच्छा जगह पर है यहां पर पढ़ाई का माहौल है। सुदूरवर्ती जंगली पहाड़ों से घिरा इस विद्यालय में छात्रों को पढ़ाई के अलावे कई राष्ट्र निर्माण की बातों से अवगत कराया जाता है।

मौके पर आशीष कुमार सिंह, शिक्षक नंदकिशोर सिंह, विसुनदेव बैठा, संजय कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, कौशल किशोर सिंह मौजूद थे।वही दर्जनभर छात्रों ने बताया कि इस विद्यालय में पढ़ने वाले तमाम 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के छात्रों ने द्मतदाता सूची मैं अपना नाम दर्ज करवा लिया है।इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने सीओ का जोरदार स्वागत किया।

देश की अन्य खबरें