हथियार के साथ जेजेएमपी (JJMP) के दो सक्रिय उग्रवादी गिरफ्तार

जेजेएमपी की खिलाफ पुलिस को लगातार मिल रही सफलता 

हथियार के साथ जेजेएमपी (JJMP) के दो सक्रिय उग्रवादी गिरफ्तार

रुपेश कुमार/लातेहार :

लातेहार पुलिस ने जेजेएमपी (JJMP) उग्रवादी संगठन के दो सक्रिय उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में धीरेंद्र कुमार व सोनु कोरवा शामिल हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो देशी कट्टा, 315 बोर का पांच जिंदा गोली, पांच मोबाइल बरामद किया गया है।

विदित हो कि हाल के दिनों में पुलिस ने जेजेएमपी के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है और लगातार उग्रवादियों की गिरफ्तारी हो रही है। इसके पहले 11 अक्टूबर को पुलिस ने पांच उग्रवादियों को पकड़ा था। 17 को भी एक उग्रवादी पकड़ा गया जबकि चार अक्टूबर को मुंशी हत्याकांड का आरोपी पकड़ा गया था। 

लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने अपने कार्यालय के सभागार में प्रेसवार्ता कर बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के सदस्य बरवाडीह थाना क्षेत्र के हुटार कोलियरी होरीलोंग मोड़ के आसपास उग्रवादी हत्या के साथ किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से घूम रहे हैं। इसकी सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहार के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया।

टीम छापामारी के क्रम में हुटार कोलियरी होरीलोंग मोड़ पहुंची तो कुछ संदिग्ध लोग रोड के नीचे झाड़ी के पीछे छिपे खड़े दिखे। पुलिस की गाड़ी पहुंचते ही उग्रवादी भागने लगे। सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर दो उग्रवादियों को दबोच लिया।

हथियार के साथ जेजेएमपी (JJMP) के दो सक्रिय उग्रवादी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र कुमार पिता स्व.मदन सिंह ग्राम हुटार कोलियरी बरवाडीह व सोनु कोरवा पिता त्रिवेणी कोरवा ग्राम होरीलोंग बरवाडीह का रहने वाला है। 

छापेमारी में ये थे शामिल

छापेमारी अभियान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा, पुलिस निरीक्षक बरवाडीह चंद्रशेखर चौधरी, थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह, पुअनि राहुल कुमार मेहता, बरवाडीह सअनि रामदेव मंडल व सैट 203 के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

देश की अन्य खबरें