लातेहार में कोरोना विस्फोट, 28 नए कोरोना संक्रमित मिले 

संपर्क में आये लोगों को चिन्हित करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग एंड मॉनिटरिंग टीमों का गठन 

लातेहार में कोरोना विस्फोट, 28 नए कोरोना संक्रमित मिले 

लातेहार :

लातेहार जिला में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। पिछले 24 घंटों में जिले में कुल 28 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। पिछले 4 दिनों में लगभग 60 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसके पहले सोमवार को लगभग 20 मरीज पाए गये। 

लातेहार के डीसी अबु इमरान ने कहा है कि आगामी 10 दिन लातेहार जिला के लिए कोरोना से लड़ने के लिए बहुत जरूरी है।

उन्होंने लातेहार जिला वासियों से अपील की है कि जनता कर्फ्यू के तौर पर स्वयं एहतियात बरतें तथा अनावश्यक घर से ना निकले और यदि निकलना आवश्यक हो तो मास्क जरुर लगाएं एवं भीड़भाड़ क्षेत्र से बचें। 

उपायुक्त अबु इमरान के द्वारा जिला तथा प्रखंड स्तर पर कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग एंड मॉनिटरिंग टीम गठित की गयी है। संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर उसके संपर्क में आये सभी व्यक्तियों को चिन्हित करने का कार्य 24 से 48 घंटे में पूर्ण कर उनकी सूची जिला स्तरीय कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एंड मॉनिटरिंग टीम को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी प्रखंड स्तरीय कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एंड मॉनिटरिंग टीम को दी गयी है l 

विदित हो कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के संख्या बढ़कर 2081 हो गई है। जिसमें 1987 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके है। जबकि वर्तमान में 94 एक्टिव मरीज हैं जिनका इलाज जिले के विभिन्न कोविड सेंटर में किया जा रहा है।

देश की अन्य खबरें