बेगूसराय में हुई अंधाधुंध फायरिंग मामले में सात पुलिसकर्मी निलंबित, पांच संदिग्ध हिरासत में

गश्त पर निकली पुलिस टीम के प्रमुखों को कर्तव्यहीनता के आरोप में किया गया निलंबित 

बेगूसराय में हुई अंधाधुंध फायरिंग मामले में सात पुलिसकर्मी निलंबित, पांच संदिग्ध हिरासत में

पटना :

बिहार में बेगूसराय जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई अंधाधुंध फायरिंग के मामले में अब तक हुई जांच के बाद सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, वहीं पांच संदिग्ध लोगों में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इधर, पूरे मामले की जांच के लिए चार टीम बनाई गई है। बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बुधवार को अब तक की गई जांच का हवाला देते हुए बताया कि अब तक हुई जांच में इस बात के साफ संकेत है कि इस घटना को अंजाम देने वाले एक बाइक पर सवार दो लोग नहीं बल्कि दो बाइक पर चार लोग सवार थे।


उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए चार टीमें बनाई गई हैं, जो सभी कोणों से मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी से मिले फुटेज का अध्ययन किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फुटेज से कई तस्वीर निकाली गई हैं, जिन्हे आसपास के जिलों में भी पहचान के लिए भेजा गया है। वारदात को अंजाम देने वाले सभी युवा प्रतीत हो रहे हैं।

कुमार ने आगे कहा कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी की गई है तथा जिला के बॉर्डर को भी सील कर जांच की जा रही है।

इधर, घटना के दौरान गश्त पर निकली पुलिस टीम के भी स्थानों की जांच की गई जिसमे लापरवाही पाई गई। कर्तव्यहीनता के आरोप में गश्त टीम के प्रमुखों को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है तथा हाल के दिनों में जेल से छूटे लोगों की भी जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 24 घंटे पहले बेगूसराय जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बाइक पर सवार बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 11 लोगों को गोली मार दी थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

देश की अन्य खबरें