पलामू : बकोरिया सामूहिक दुष्कर्म कांड के सभी छह आरोपी गिरफ्तार

गलत नियत होने पर घटना को दिया अंजाम

पलामू : बकोरिया सामूहिक दुष्कर्म कांड के सभी छह आरोपी गिरफ्तार

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिले के सतबरवा थाना पुलिस ने सोमवार को सामूहिक दुष्कर्म के सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी पलामू के नेतृत्व में सघन अभियान चलाकर इन आरोपियों को कई जगह से रात्रि में छापेमारी कर पकड़ा गया है। एसपी पलामू चंदन सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस ने थाना परिसर में पीड़िता तथा उनके परिजन से गहन पूछताछ भी की।


पीड़िता को मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में बयान दर्ज करा दिया गया है। एसपी के साथ एसडीपीओ, पुलिस निरीक्षक, थानाप्रभारी और एफएसएल की टीम ने बकोरिया के भलवही घाटी के समीप क्रशर के पास भी घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान पुलिस ने कई साक्ष्य जुटाए।

एसपी पलामू चंदन सिन्हा ने सतबरवा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले सभी छह अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को पुलिस को सूचना मिलने के बाद दोनो को मनिका पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया । जबकि बीते रात्रि में सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि पति से नाराज होकर पीड़िता पैदल अपने मायके जा रही थी। पति और उसके साढू के भाई बाइक पर बैठे हुए थे तथा पत्नी को मनाने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच अपराधियों ने उन लोगों को पकड़ लिया तथा आधार कार्ड मांगा था। आधारकार्ड नहीं दिखाने के बाद मनचलों के दिमाग में गलत नियत बैठ गया और वे घटनास्थल पर झाड़ी की ओर ले जाकर महिला के साथ बलात्कार की। वहीं परिजनों ने बताया कि 22 वर्षीय पीड़िता पति से नाराज पाटन थाना क्षेत्र के एक गांव से शनिवार के सुबह में लातेहार के मनिका स्थित एक गांव में पैदल मायके जा रही थी।

 

वही गिरफ्तार किए गए आरोपियों में धर्मेंद्र कुमार, भोलाराम, सुरेंद्र राम, रवि साव सभी सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया के रहने वाले हैं। गिरेंद्र यादव लातेहार के बालूमाथ तथा लोहरदगा जिला के कुडू थाना क्षेत्र के कुद्दुस अंसारी का नाम शामिल है।

बताया गया कि आरोपियों में कई मजदूर किस्म के लोग हैं जबकि कुद्दुस वहीं पर टोंगरी में मधुमक्खी का पालन करता है। आरोपियों के खिलाफ 376 जी, अपहरण, मारपीट के गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है। पीडिता के शरीर के कई हिस्सों में चोट लगी है।

देश की अन्य खबरें