Advertise Here

10 साल से गंभीर बीमारी का शिकार है अनिल कपूर

अनिल कपूर ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए खुलासा किया कि वह एक गंभीर बीमारी का सामना कर रहे हैं।

ऑनलाइन डेस्क :

अनिल कपूर का नाम सुनते ही सभी के मन में हमेशा फिट रहने वाले सुपरस्टार की छवि आती है। अनिल कपूर को हिंदी सिनेमा का एवरग्रीन हीरो पुकारा जाता रहा है। उनकी उम्र और फिटनेस हमेशा से ही लोगों को चौंका देती है। लेकिन खुद अनिल कपूर ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए खुलासा किया कि वह एक गंभीर बीमारी का सामना कर रहे हैं।



ये बीमारी कोई आज की नहीं है। बल्कि बीते 10 साल से अनिल कपूर इस बीमारी से लड़ रहे हैं। अनिल कपूर ने बताया कि उन्हें 10 साल से एकिलिस टेंडन की समस्या है। इसके लिए ठीक होने का एक ही उपाय है वो है सर्जरी। कई बड़े डॅाक्टर ने अनिल कपूर को सर्जरी करने  का सुझाव दिया।



हालांकि खुद पर विश्वास रखते हुए अनिल कपूर ने बिना किसी सर्जरी के इस बीमारी से राहत पा ली है। खुद इसका खुलासा उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया है। चलिए जानते हैं कि अनिल कपूर ने क्या लिखा है। साथ ही उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की है कैसे इस बीमारी के लिए उन्होंने अपनी फिटनेस पर सबसे अधिक ध्यान दिया है।

अनिल कपूर ने लिखा मैं पिछले 10 सालों से

अनिल कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं पिछले 10 सालों से अकिलिस टेंडन की समस्या से जूझ रहा था। दुनिया भर के डॅाक्टर्स ने मुझे सलाह दी कि ये ऐसे ठीक नहीं होगा। मुझे सर्जरी करानी पड़ेगी।

बिना कोई सर्जरी कराए मैं ठीक से चलने लगा

उन्होंने आगे लिखा कि डॅाक्टर मुलर ने मेरा अच्छी तरह से उपचार किया। मुझे गाइड किया। उनकी मदद से बिना कोई सर्जरी कराए मैं ठीक से चलने लगा। फिर दौड़ने लगा और अब स्किपिंग भी आराम से कर ले रहा हूं।

अनिल कपूर ने बनाई बॅाडी

लॅाकडाउन में अनिल कपूर ने अपनी बॅाडी भी बनाई है। उन्होंने लिखा था कि अगर आप कभी भी बॉडी बिल्डिंग पर मेहनत करते हैं तो उससे बेहतर कुछ नहीं होता। अलग-अलग उम्र में ये अलग-अलग तरह से हासिल किया जा सकता है।


बेटी भी फिटनेस पर दे चुकी हैं बयान

रिया कपूर और सोनम कपूर कई बार अपने पिता की फिटनेस को लेकर बयान दे चुकी हैं। लेकिन रिया कपूर ने कुछ दिन पहले अपने पिता की ये तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थी।

अनिल कपूर की फिटनेस पर मीम्स

अनिल कपूर की फिटनेस को लेकर कई मीम्स भी बन चुके हैं। जो कि काफी पसंद किए गए।

अनिल कपूर की फिटनेस का राज

फैंस जानना चाहते हैं कि अनिल कपूर की सेहत का राज क्या है। कि वो कभी बूढ़े दिखते ही नहीं।




अन्य खबरें