रांची प्रेस क्लब में आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने किया आर्चरी सेंटर का उद्घाटन

आजसू प्रमुख और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने कहा कि तीरंदाजी सीखने वाले बच्चों को मिलेगी हर संभव सहायता

रांची प्रेस क्लब में आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने किया आर्चरी सेंटर का उद्घाटन

रांची :

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने कहा कि राज्य में तीरंदाजी सीखने वाले बच्चों को हर संभव सहयोग दिया जाएगा। महतो ने रांची प्रेस क्लब में आर्चरी सेंटर का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि झारखंड के बच्चों और युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है l जरूरत है उनकी प्रतिभा को निखारने की। इसी उद्देश्य आज रांची प्रेस क्लब में आर्चरी सेंटर का शुभारंभ किया जा रहा है l ताकि इस सेंटर से जुड़कर बच्चे तीरंदाजी का प्रशिक्षण ले सके। उन्होंने कहा कि तीरंदाजी का प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों एवं युवाओं को हर संभव सहयोग दिया जाएगा। 

बच्चे तीरंदाज़ी प्रशिक्षण से जुड़कर राज्य का नाम रोशन करें 

रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि आर्चरी सेंटर की शुरुआत क्लब के सदस्यों और उनके बच्चों के लिए एक सौगात है। हमारा प्रयास होगा कि सेंटर से जुड़कर बच्चे तीरंदाजी का प्रशिक्षण प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन करें। बिरसा मुंडा आर्चरी अकादमी के डॉ देवशरण भगत ने कहा कि तीरंदाजी के क्षेत्र में राज्य के युवाओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य ऐसे सेंटरों की स्थापना की जा रही है। 

आर्चरी सेंटर में प्रशिक्षण का कार्य आगामी 2 जनवरी से शुरू किया जाएगा

इस अवसर पर विवेकानंद विद्या मंदिर के सचिव अभय मिश्रा ने कहा कि इस आर्चरी सेंटर में प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों और युवाओं को यथासंभव सहयोग किया जाएगा। रांची जिला तीरंदाजी संघ के सचिव चंचल भट्टाचार्य ने कहा कि तीरंदाजी के क्षेत्र में युवाओं को बढ़ावा देने के देश से रांची प्रेस क्लब में सेंटर बनाया गया है। प्रभात कुमार ने बताया कि रांची प्रेस क्लब में आर्चरी सेंटर में प्रशिक्षण का कार्य आगामी 2 जनवरी से शुरू किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन प्रियंका मिश्रा ने किया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक प्रकाश राम, सेंटर के प्रशिक्षक करण कुमार कर्मकार, अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज सिंपी कुमारी व सविता कुमारी, राष्ट्रीय खिलाड़ी लक्ष्मी कुमारी और शिरीन स्नेह, सुशील कुमार सिंह मंटू के साथ प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष पिंटू दुबे, सचिव अखिलेश कुमार सिंह, संयुक्त सचिव जावेद अख्तर, कार्यकारिणी सदस्य प्रभात कुमार, सुनील कुमार गुप्ता सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे l
 

देश की अन्य खबरें