पलामू प्रमंडल में एनएच 75 की जर्जर स्थिति पर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने

भाजपा ने कहा कि 27 अक्टूबर तक मरम्मत नहीं कराने पर आंदोलन वहीं कांग्रेस ने कहा एनएच केंद्र के अंदर, भाजपा सरकार मरम्मत कराये

पलामू प्रमंडल में एनएच 75 की जर्जर स्थिति पर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने

सुनील नूतन/सतबरवा:

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) का हाईवे 75 के पूरी तरह से जर्जर हो गया है। इस मामले में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। रांची से लेकर यूपी के झांसी तक जाने वाली यह सड़क झारखण्ड के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

काग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष रमजान खान का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग केंद्र सरकार की सड़क है। भाजपा वाले राज्य सरकार को दोष देते हुए कहते हैं कि राज्य सरकार इस सड़क को बनवाये। उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली कहावत भाजपाई चरितार्थ कर रहे हैं।

वही मेदिनीनगर के विधायक के सतबरवा प्रखंड प्रतिनिधि राणाप्रताप कुशवाहा और भाजयुमो जिला सदस्य आशीष कुमार सिन्हा ने कहा है कि 27 अक्टूबर तक सड़क की मरम्मत नहीं होती है तो भाजपा सड़क जाम करने से भी गुरेज नहीं करेगी। इससे पहले भाजपा की ओर से चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा और इसकी जवाबदेही राज्य सरकार पर होगी।

मालूम हो कि बड़े-बड़े गड्ढों के कारण झारखण्ड को यूपी से जोड़ने वाली इस सड़क पर पैदल तथा वाहनों के चलने में परेशानी होती है। वही दूसरी ओर उड़ती धूल के चलते लोग परेशान हैं। पलामू के सतबरवा, पोंची, ताबर, रजडेरवा, खामडीह के अलावे लहलहे, पोलपोल, पोखराहा और दुबियाखांड के अलावे मनिका, लातेहार, चंदवा के साथ गढ़वा तक एनएच 75 की हालत बहुत ख़राब है। 

पलामू प्रमंडल में एनएच 75 की जर्जर स्थिति पर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने

इधर कई ग्रामीणों ने बताया कि धूल के कारण लोग असमय बीमार हो रहे हैं। दुकानदारी के अलावा अन्य चीजों पर फर्क पड़ा है।

विदित हो कि बीते दिनों ही एनएचएआई के डायरेक्टर के निर्देश पर एनएच 75 पर सतबरवा समेत क्षेत्र से गुजरे सड़क पर स्टोन डस्ट भराया गया था। 

देश की अन्य खबरें