लातेहार : भाजपाईयों ने निकाली जन आक्रोश रैली, हेमंत सरकार पर लूट में शामिल रहने का लगाया आरोप 

बिना पैसा कोई काम नहीं हो रहा, हेमंत सोरेन अली बाबा चालीस चोर हैं : आदित्य साहू 

लातेहार : भाजपाईयों ने निकाली जन आक्रोश रैली, हेमंत सरकार पर लूट में शामिल रहने का लगाया आरोप 

रुपेश कुमार/लातेहार :

भाजपा ने लातेहार में गुरुवार को हेमंत सरकार के खिलाफ जन आक्रोश रैली निकाली। आक्रोशपूर्ण रैली बाजारटांड़ से निकलकर मेन रोड होते हुए समाहरणालय पहुंची, जहां यह जनसभा में तब्दील हो गई। इस रैली में राज्य सभा सांसद आदित्य प्रसाद साहू व लोहरदग्गा सांसद सुर्दशन भगत ने विशेष रूप से भाग लिया।

इस दौरान जुलुस में शामिल लोगों नेे हेमंत सोरेन हाय हाय, हेमंत सोरेन गद्दी छोड़ो, मुख्यमंत्री इस्तीफा दो, हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ समेत कई नारे लगाए।


जनसभा को संबोधित करते राज्य सभा सांसद आदित्य प्रसाद साहू ने कहा कि राज्य में बिजली नहीं मिल रही है। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा है। किसानों को ऋण, कर्ज की माफी नहीं हुई। सरकार लूटने में व्यस्त है, बिना पैसा अंचल में काम नहीं हो रहा है। हेमंत सोरेन अली बाबा चालीस चोर हैं। राज्य में आपराधिक घटना बढ़ गई है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में खुलेआम जिला प्रशासन की मिली भगत से कोयला की चोरी हो रही है। चोरी में किसी को भागने की जरूरत भी नहीं है। जनता की संपति को लुटा जा रहा है। पिछड़े वर्ग के लोगों को चुनाव में से वंचित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को हक नहीं मिल रहा है। भाजपा पार्टी ही सभी का विकास कर सकती है। आने वाले समय में लातेहार के दोनों विधान सभा क्षेत्र से चुनाव जीतेंगे।

लोहरदगा सांसद सुर्दशन भगत ने कहा कि झारखंड में भय, भूख और भ्रष्टाचार की सरकार है। राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार लूट की है। युवाओं को रोजगार देने की बजाय रोजगार छीनने का काम सरकार कर रही है। महिलाओं पर बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हो गई है। जल, जंगल, जमीन को बचाने का नारा देनेवाली झामुमो कांग्रेस की सरकार में लूट की खुली छूट मिली हुई है।

लातेहार पूर्व विधायक प्रकाश राम ने कहा कि झारखंड की बदहाली के लिए हेमंत सरकार को जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। प्रदेश महिला मोर्चा मंत्री नीलम देवी ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार, हत्या और महिलाओं का शोषण चरम पर है। हेमंत सरकार के संरक्षण में हत्यारे, बलात्कारी और अन्य अपराधी खुली हवा में घूम रहे हैं। जल जंगल और जमीन को बचाने का नारा देने वाली सरकार में बालू की तस्करी, जंगलो की कटाई धड़ल्ले से जारी है।

जिलाध्यक्ष हरिकृष्ण सिंह ने कहा कि हत्या, बलात्कार, लूट, डकैती, घूसखोरी, अफसरशाही चरम पर है। इसके बावजूद सरकार कान में तेल डालकर सोई हुई है। जनता शोषित हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रखंड और अंचल कार्यालय में बिचैलिया गिरी हावी है। मुख्यमंत्री हेमंत युवाओं और किसानों को भी छलने का काम कर रहे है। एक साल में पांच लाख को नौकरी देने वादा फेल हो गया।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री पंकज सिंह ने किया। इस मौके पर राजधानी प्रसाद यादव, वंशी यादव, जिला परिषद अध्यक्ष पूनम देवी, लाल अमित नाथ शाहदेव, नगर पंचायत अध्यक्ष सीतामणी तिर्की, सुशील अग्रवाल, राजीव रंजन पांडेय, पिंटू रजक, महताब आलम, छोटू राजा, ध्रुव पांडेय, रानी देवी, हरिओम प्रसाद, सरोज देवी, आश्वनी सिंह, रघुपाल सिंह, राकेश दुबे, महेश सिंह, चेतलाल राम दास, अवधेश सिंह चेरो, संजीव सिन्हा, सुनील पांडेय, संतोष यादव समेत अन्य मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें