सतबरवा के विभिन्न कर्बला पर की गई चादर पोशी

चादर पोशी देकर अल्लाह से नेमत और बरकत देने की मांग की

सतबरवा के विभिन्न कर्बला पर की गई चादर पोशी

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड क्षेत्र के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र में पड़ने वाले सतबरवा के करमा,धावाडीह ,चांपी ,कसमार ,बोहिता ,रेवारातू लोहरापोखरी गांव में शनिवार को मोहर्रम के सातवीं तिथि पर इन गांवों के कर्बला पर मुस्लिम समुदाय के धर्मावलंबियों ने चादरपोशी कर मन्नत मांगी है।

वही दूसरी और थाना क्षेत्र के बकोरिया, चेतमा, सतबरवा, ताबर, मुक्ता ,बारी के अलावा सिंदुरिया, झाबर, पोलपोल,सोनपुरवा में मुस्लिम समुदाय के धर्मालंबियों ने अपने गांवों के कर्बल्लाह पहुंचे और चादरपोशी की।


करमा गांव के सामाजिक कार्यकर्ता जुम्मन मियां ने कहा कि कर्बला पर जुलूस के साथ चादर लेकर पहुंचे और वहां पर पैगंबर को याद कर फातिहा पढ़ा गया तथा चादर पोशी की। चांपी गांव के मुजीबुर अंसारी ने बताया कि अल्लाह से नेमत और बरकत देने की मांग की हैं।

मौके पर मोहर्रम के सातवीं तिथि पर ढोल नगाड़े के साथ जुलूस निकाला गया। चौक चौराहों पर जुलूस मिलान किया गया। शमशाद अंसारी ने बताया कि ताजिया अजमेर शरीफ के पवित्र दरगाह के मॉडल पर कर्मा गांव में कलाकार कुद्दुस मियां और उस्मान मियां के द्वारा निर्माण किया जा रहा है।

 

वही जुलूस के दौरान हाजी मंसूर अली, सैफुल्ला, अदनान अशरफ, सरफराज, अत्ताउल्लाह, शकील अंसारी,अहमद मियां, अफजल अंसारी, करमा के सदर मोहिउद्दीन, मकसूद, सरवर आलम, तबरेज अंसारी, जफर अंसारी, तहसीन रजा, वकील अहमद, शौकत अली, अलाउद्दीन अंसारी, जफर अंसारी समेत कई लोग मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें