कॉलेजों में नियुक्त घंटी आधारित शिक्षकों को 31 मार्च 2021 तक मिलेगा अवधि विस्तार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अवधि विस्तार से संबंधित संलेख प्रारूप को दी मंजूरी, अब मंत्रिमंडल की ली जाएगी स्वीकृति

कॉलेजों में नियुक्त घंटी आधारित शिक्षकों को 31 मार्च 2021 तक मिलेगा अवधि विस्तार

रांची :

राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्वीकृत पदों के विरुद्ध कार्यरत घंटी आधारित शिक्षकों को 31 मार्च 2021 तक कार्य करने के लिए अवधि विस्तार दिया जायेगा। 

इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कोविड-19 की महामारी को ध्यान में रखते हुए के स्नातकोत्तर विभागों एवं अंगीभूत महाविद्यालयों में स्वीकृत पदों के विरुद्ध रिक्त पदों पर घंटी आधारित संविदा पर नियुक्त शिक्षकों के पैनल का अवधि विस्तार दिनांक 31 मार्च 2021 तक करने संबंधी मंत्रिपरिषद हेतु संलेख प्रारूप पर अपना अनुमोदन दिया है।

शिक्षण कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए हुई है नियुक्ति

उल्लेखनीय है कि उच्च तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार लाने एवं सकल नामांकन अनुपात दर में वृद्धि के लिए राज्य सरकार के संकल्प संख्या-516, दिनांक 2 मार्च 2017 द्वारा घंटी आधारित शिक्षकों को संविदा के आधार पर नियुक्ति की व्यवस्था की गई है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य के विश्वविद्यालयों के स्नातकोत्तर विभागों एवं अंगीभूत महाविद्यालयों में शिक्षण कार्य को सुचारू रूप से संचालन हेतु स्वीकृत रिक्त पदों पर घंटी आधारित संविदा पर नियुक्त शिक्षकों के पैनल का अवधि विस्तार करने की कार्रवाई की जा रही है। 

देश की अन्य खबरें