राजा मेदिनीराय किला में चलाया गया स्वच्छता अभियान

सौंदर्यकरण से छेड़छाड़ नहीं करने को लेकर लोगों से की अपील

राजा मेदिनीराय किला में चलाया गया स्वच्छता अभियान

रुपेश कुमार/लातेहार:

पर्यटन कला संस्कृति एवं युवा कार्य विभाग झारखंड अंतर्गत पर्यटन निदेशालय झारखंड रांची के तत्वाधान में जिला खेल पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह के आदेशानुसार मंगलवार को नावागढ़ पंचायत के मुखिया प्रवेश उरांव एवं राजा मेदिनीराय किला विकास समिति ठाकुरपाड़ा नावागढ़ के सचिव हरिओम प्रसाद के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया।

इस दौरान सदर प्रखंड के नावागढ़ पंचायत के ठाकुरपाड़ा गांव में स्थित राजा मेदिनीराय किला में सफाई अभियान चला कर स्वच्छता का संदेश दिया। मौके पर नावागढ़ पंचायत के मुखिया प्रवेश उरांव ने कहा की राजा मेदिनीराय किला ठाकुरपाड़ा का सौंदर्य करण हो जाने से यहां पर्यटकों का आना-जाना बढ़ा हुआ है।


यह किला नावागढ़ पंचायत के लिए शान की बात है। वर्तमान समय में यहां पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से चारदीवारी की भी सख्त आवश्यकता है। जिसे संज्ञान में लेकर जिला प्रशासन इस पर पहल करें। इसके साथ ही धरोहर हम सभी का है। इसकी संरक्षण में सभी का सहयोग करने की अपील की। भाजपा नेता सह राजा मेदिनीराय किला विकास समिति ठाकुरपाड़ा नावागढ़ के सचिव हरिओम प्रसाद ने कहा की झारखंड सरकार की यह सराहनीय है। ऐतिहासिक धरोहर को संरक्षित करने और इस जगहों पर साफ सफाई अभियान से जोड़कर युवाओं में एक अच्छा संदेश भी जा रहा है।

ज्ञात हो कि झारखण्ड में पर्यटन स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 16 सितंबर से 30 सितंबर तक सफ़ाई अभियान चलाई जा रही है। इस सफाई अभियान में सामाजिक कार्यकर्ता हरिओम भाटिया,गफ्फार अंसारी,नजीर अंसारी,अशोक पासवान,अजय भुईयां संदीप भुईयां,दिनेश भुईयां ,बनारसी भुईयां , राजकुमार भुईयां,गोल्डन भुईयां,रणधीर कुमार, प्रभाकर कुमार,गोलू कुमार समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें