कांग्रेस नेताओं ने सतबरवा में कोविड-19 ऑक्सीजन युक्त केंद्र की मांग की

जिला अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ सतबरवा स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया और अधिकारियों से बात की 

कांग्रेस नेताओं ने सतबरवा में कोविड-19 ऑक्सीजन युक्त केंद्र की मांग की

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू कांग्रेस के नेताओं ने पलामू जिले का प्रवेश द्वार और अति महत्वपूर्ण सतबरवा प्रखंड मुख्यालय में कोविड-19 का वेंटीलेटर तथा ऑक्सीजन युक्त उपचार केंद्र बनाने की मांग की है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने ग्रामीणों के अनुरोध पर सतबरवा स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के बाद सरकार से यह मांग की। 

पाठक ने शनिवार को कांग्रेस महासचिव मुकेश सिंह, स्वास्थ्य विभाग के जिला अध्यक्ष विनोद पाठक, अजय सोनी, अतुल कुमार, धीरज सागर के साथ सतबरवा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। मौके पर पाठक ने पलामू के उपायुक्त को सतबरवा के लोगों की भावनाओं से अवगत कराया है।

उन्होंने डीसी पलामू से आग्रह किया कि सतबरवा से दो सांसदों और तीन विधायक प्रतिनिधित्व करते हैं। यहां से मेदिनीनगर की दूरी 25 किमी है। तुंबागड़ा अस्पताल के सभी चिकित्सक कोविड-19 के उपचार के बाद क्वारंटाईन हो गए हैं। यहां पर 10 बेड का वेंटीलेटर तथा ऑक्सीजन युक्त कोविड-19 उपचार केंद्र बनाने की जरूरत है।

कांग्रेस नेताओं ने सतबरवा में कोविड-19 ऑक्सीजन युक्त केंद्र की मांग की

डीडीसी पलामू से दूरभाष पर बात कर बताया कि सतबरवा कोविड-19 का सेंटर बनाने के लिए उप विकास आयुक्त महोदय ने एक लाख रुपया का फंड स्वास्थ्य विभाग को मुहैया करा दिया है। सीएस पलामू और सतबरवा केंद्र की प्रभारी चिकित्सक से भी कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने बात किया।

उन्होंने कहा कि काग्रेस नीत राज्य के गठबंधन सरकार को बदनाम करने की साजिश करने वाले की खैर नहीं है। हम लोग राजनीति नहीं बल्कि स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं। जल्द ही सतबरवा में कोविड-19 का उपचार केंद्र बन जाएगा।

देश की अन्य खबरें