विधायक ने बारी से रजडेरवा सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया 

मिल का पत्थर साबित होगी सड़क, थोड़ी थी बारिश बारिश में 10 हजार की आबादी बाहरी दुनिया से कट जाती थी 

विधायक ने बारी से रजडेरवा सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया 

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड के बारी मोड़ से रजडेरवा तक सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास मंगलवार को मेदिनीनगर के विधायक आलोक चौरसिया ने नारियल फोड़कर किया। राज्य संपोषित ग्रामीण विकास विभाग मेदिनीनगर डिवीजन से यह कार्य किया जाना है।

मौके पर विधायक ने कहा कि मैंने चुनाव के समय यह वादा किया था कि जब तक यह सड़क नहीं बनेगी तब तक इस गांव में कदम नहीं रखेंगे। मेरा संकल्प आज पूरा हो गया इसमें ग्रामीणों ने भरपूर सहयोग किया है। यह सड़क मील का पत्थर साबित होगी।

मालुम हो कि थोड़ी सी बारिश होने के बाद कई गांवों में बसी 10 हजार की आबादी का प्रखंड मुख्यालय समेत जिला और एनएच39 से संपर्क टूट जाता था।

विधायक ने कार्य के संवेदक अजीत कुमार तिवारी को काम ठीक से ढंग से कराने को कहा है। शिकायत मिलने पर संवेदक को अपने निजी मद से सड़क का निर्माण कराना होगा।

ग्रामीण संदीप कुमार ने बताया कि पथ सृदृढीकरण के जगह पर नया निर्माण होना चाहिए। पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी के द्वारा 1995 में सड़क बनवाया गया था। पूरी तरीके से टूट चुके इस सड़क में कई जगहों पर गार्ड वाल बनाने की आवश्यकता है।

वहीं कनीय अभियंता गोपाल सुमन ने बताया कि सड़क की लंबाई 4 किमी है। संवेदक को निर्धारित प्राक्कलित राशि से 20% कम रेट पर काम कराने के लिए आवंटित किया गया है।

विधायक ने मेदनीनगर विस के तमाम लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण लेने का अनुरोध किया है।

विधायक ने बारी से रजडेरवा सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया 

कार्यक्रम का आयोजन बारी ग्राम स्थित रामजानकी मंदिर के प्रांगण में कार्यक्रम किया गया। अध्यक्षता भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय पाठक ने की। संचालन महेश्वर सिंह कर रहे थे।

मौके पर बारी मुखिया रामशीष सिंह, विधायक प्रतिनिधि राणाप्रताप कुशवाहा, विजय शर्मा, अजय सोनी, आशीष सिन्हा, मनीष मामा, बंटी मामा, भोला सिंह समेत कई लोग ने मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें