'डेक्सटर' सीरीज देख आया आइडिया, आफताब ने भी किया ऐसा ही

'डेक्सटर' क्राइम सीरीज में criminal minds के लिए ऐसा क्या है

ऑनलाइन डेस्क :

देश की राजधानी दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड ने सभी का दिल दहला दिया। 27 साल की श्रद्धा वॉकर की उसके बॉयफ्रेंड आफताब ने बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी।

मर्डर करने के बाद आरोपी आफताब पूनावाला ने श्रद्धा के शव को 35 टुकड़ों में काटकर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिए। आफताब ने लाश के टुकड़े को फ्रिज में रख दिया और फिर वह हर रात को लगभग 2 बजे फेंकने के लिए महरौली के जंगल में जाता था।

दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस जांच में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। पुलिस की पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसे श्रद्धा की हत्या करने का आइडिया वेब सीरीज 'Dexter' से आया था। अब सवाल ये है कि आखिर इस वेब सीरीज में ऐसा क्या है, जिसे देखने के बाद आफताब दरिंदा बन गया।


'डेक्सटर' सीरीज देख आया आइडिया

पुलिस की पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसने वेब सीरीज 'डेक्सटर' देखने के बाद श्रद्धा की हत्या की योजना बनाई थी।बता दें कि 'डेक्सटर' एक क्राइम-ड्रामा सीरीज है, जिसमें 'डेक्सटर' का किरदार अभिनेता माइकल सी हाल ने निभाया है। डेक्सटर मॉर्गन (माइकल सी हॉल) पर आधारित सीरीज है जो पुलिस विभाग में है और हत्या के पैटर्न का विश्लेषण करता है।

ऐसी है 'डेक्सटर' की कहानी

डेक्सटर एक क्राइम-ड्रामा है। माइकल सी ने इस सीरीज में डेक्सटर की भूमिका निभाई है। इस सीरीज की कहानी डेक्सटर नाम के लड़के की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें एक पुलिस अधिकारी गैरी मॉर्गन तीन साल के बच्चे को गोद लेता है। उस बच्चे की मां का बेरहमी से कत्ल कर दिया जाता है और बच्चा कत्ल होते देखता है। यह घटना उसके दिमाग को काफी प्रभावित करती है।

हैरी,'डेक्सटर' के दिमाग में लगे सदमे को पहचान लेता है और फिर उसकी ऐसे क्रिमिनल्स की हत्या करने में मदद करता है, जो कानूनी दाव पेंच का फायदा उठाकर सजा से बच निकलते हैं। वहीं 'डेक्सटर' खुद को बचाए रखने के लिए मियामी पुलिस मेट्रो स्टेशन में फॉरेंसिक स्पेशलिस्ट की नौकरी शुरू कर देता है।

हत्या से पहले करता है पूरी तैयारी

वेब सीरीज में 'डेक्सटर' क्रिमिनल्स की हत्या करने से पहले पूरी सतर्कता बरतता है। वह अपराधियों को दस्ताने पहनकर मारता है। साथ ही जिस रूम में वह इस घटना को अंजाम देता है, उसे प्लास्टिक से पूरी तरह कवर कर देता है। मर्डर करने के बाद वह लाशों के टुकड़े करता है और उन्हें अटलांटिक महासागर के गल्फ स्ट्रीम में फेंक देता है।

आफताब ने भी किया ऐसा ही

क्राइम-ड्रामा वेब सीरीज 'डेक्सटर' के अभी तक 8 सीजन आ चुके हैं। इस सीरीज का पहला सीजन 2006 में आया था। वहीं आखिरी सीजन 2013 में रिलीज किया गया था।

जानकारी के अनुसार आफताब ने भी ऐसा ही किया। पहले उसने अपनी गर्लफ्रेंड श्रद्धा का मर्डर किया। इसके बाद उसने डेडबॉडी के आरी से टुकड़े किए और उन्हें फ्रीज में रख दिया। इसके बाद करीब 18 दिनों तक वह एक—एक करके उन टुकड़ों को रात को अलग अलग जगहों पर फेंकता रहा।

देश की अन्य खबरें