माल्हन पंचायत सचिवालय में बैठक, स्वच्छता ही सेवा पर चर्चा

  • 164 Views

स्वच्छता और तरल कचरा प्रबंधन की जानकारी देते श्रमदान के लिए किया गया प्रेरित

माल्हन पंचायत सचिवालय में बैठक, स्वच्छता ही सेवा पर चर्चा

दीपक भगत/चंदवा :

चंदवा प्रखंड के माल्हन पंचायत सचिवालय परिसर में बैठक कर 15 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022 तक चलने वाले स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान को सफल बनाने का शपथ लिया गया। 

बैठक में पंचायत सचिवालय में शपथ के बाद ग्राम स्तर पर स्वच्छता तथा तरल कचरा प्रबंधन की जानकारी उपस्थित लोगों को दी गई।


माल्हन पंचायत सचिवालय में बैठक, स्वच्छता ही सेवा पर चर्चा

पंचायत मुखिया जतरू मुंडा ने कहा कि पंचायत विकास के लिए सिर्फ सरकरी फंड पर निर्भरता से काम नहीं चलेगा। इसके लिए ग्रामीणों की जागरूकता और सहभागिता आवश्यक है। मुखिया ने ग्रामीणों को श्रमदान के लिए भी प्रेरित किया।

कहा कि जहां संभव हो सके ग्रामीण श्रमदान कर विकास की नई गाथा लिखने मे सहभागिता निभाएं। कहा कि जिस दिन सभी ग्रामीण श्रमदान के साथ सहभागिता निभाने को तैयार हो जाएंगे। निश्चित ही गांव का विकास होगा।

बैठक के समापन पश्चात पंचायत सचिवालय परिसर और गांव के विद्यालय के समीप श्रमदान कर आसपास के क्षेत्रों की सफाई कर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया।

मौके पर उपमुखिया गीता देवी, वार्ड सदस्य (गनियारी) अरविंद भगत, जलसहिया (देवनदिया) प्रिया देवी, जलसहिया (लोहरसी) सोनामनी देवी, जलसहिया (गनियारी) ललिता देवी, प्रज्ञा केंद्र संचालक जितेंद्र तुरी, राजकुमार उराव, गंगाधर तुरी, पूरन महतो, अब्दुल अंसारी, आजाद अंसारी, मुबारक समेत अन्य मौजूद थे। 

देश की अन्य खबरें