सतबरवा और सदर प्रखंड में ईद मिलादुन्नबी धूमधाम से संपन्न

लोगों ने मस्जिदों और ईदगाहों में सादगी से नमाज अदा की

सतबरवा और सदर प्रखंड में ईद मिलादुन्नबी धूमधाम से संपन्न

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू जिले के सतबरवा और सदर मेदनीनगर प्रखंड के गांवों में जश्ने ईद-उल मिलादुन्नबी धूमधाम से संपन्न हो गया। करमा गांव में जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मंगलवार को मुफ्ती इकबाल के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। मदरसा से जुलूस प्रारंभ होकर करमा मस्जिद के पास समाप्त हो गया।

पैगंबर साहब की 1600वीं जयंती पर मुस्लिम धर्मावलम्बी जुलुस में सरकार की आमद मरहबा का नारा लगाते हुए झंडे लेकर साथ साथ चल रहे थे। वहीअलबक्श युवा कलब ने नाश्ते और शरबत का आयोजन किया।

सामाजिक कार्यकर्ता जुम्मन मियां ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया को अमन और शांति का पैगाम दिया। मुसलमान पैगंबर साहब के बताए गए रास्ते पर चलने की शपथ लें।

जुलुस में सदर मोहिउद्दीन, मकसूद आलम, शाहिद अंसारी, इकबाल अंसारी, आदिल, हसीब, सरवर समेत तहसील फैजान, शमशाद अंसारी, मुर्तुजा सिब्तेन रजा समेत कई लोग शामिल थे।

सतबरवा और सदर प्रखंड में ईद मिलादुन्नबी धूमधाम से संपन्न

वही पैगंबर साहब के जन्मदिन पर सतबरवा जामा मस्जिद, नई मस्जिद, ताबर, सेहरा, बकोरिया, चेतमा, मुक्ता बारी ,बोहिता ,रेवारातू, सेहरा, चांपी व सदर मेदिनीनगर प्रखंड के झाबर, पोलपोल ,सोनपुरवा के मस्जिदों को रंगरोगन कर आकर्षक ढंग से झालर बत्ती से सजाया गया था।

मौके पर मुस्लिम धर्मावलंबी के द्वारा एक दूसरे से गला मिलकर लोगों को पैगंबर साहब की जन्मदिन पर बधाई दी। वही लोगों ने मस्जिदों और ईदगाहों में सादगी से नमाज अदा की।

देश की अन्य खबरें