फ्लिपकार्ट (Flipkart) के अधिकारियों किया लातेहार का दौरा, डीसी से की मुलाकात 

ज़िले के अधिकारियों के साथ चंदवा और बालूमाथ में वेयरहाउस निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि का किया निरीक्षण

फ्लिपकार्ट (Flipkart) के अधिकारियों किया लातेहार का दौरा, डीसी से की मुलाकात 

लातेहार :

फ्लिपकार्ट के वरीय अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को लातेहार ज़िले में कंपनी के वेयरहाउस के निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया और बाद में डीसी अबु इमरान से मुलाकात कर इस विषय पर चर्चा की। 

बताते चलें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हाल में उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा देने हेतु ई-कॉमर्स के क्षेत्र के बड़े ब्रांड फ्लिपकार्ट (Flipkart) के साथ दिल्ली में एमओयू किया था। इसकी जानकारी मिलते ही लातेहार डीसी ने पहल करते हुए वेयर हाउस निर्माण के लिए उद्योग विभाग के सचिव एवं निदेशक को बालूमाथ एवं चंदवा में जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव भेजा था। 

फ्लिपकार्ट के हेड कॉरपोरेट एवं गवर्नमेंट अफेयर्स प्रभात सिन्हा ने निरीक्षण के बाद डीसी को बताया कि चंदवा में प्रस्तावित भूमि कंपनी की जरूरतों को पूरा करती है। इस सम्बन्ध में शीघ्र ही उच्स्तरीय निर्णय लिया जायेगा।

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि चंदवा में वेयरहाउस निर्माण होने से जिले का विकास होगा साथ ही जिले के लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि चंदवा से रांची से दूरी बहुत कम है तथा यहां रेल कनेक्टिविटी की सुविधा भी है। जिससे वेयरहाउस में प्रोडक्ट पहुंचाने में आसानी होगी।

उपायुक्त ने फ्लिपकार्ट के अधिकारियों से जिले के लोगों का लोकल प्रोडक्ट ऑर्गेनिक मधु, पलाश प्रोडक्ट, मड़ुआ आटा एवं महुआ जैसे उत्पादों को फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन जोड़कर बेचने को लेकर बात कही।

फ्लिपकार्ट (Flipkart) के अधिकारियों किया लातेहार का दौरा, डीसी से की मुलाकात 

वहीं फ्लिपकार्ट के हेड कॉरपोरेट एंड गवरमेन्ट अफेयर्स प्रभात सिन्हा ने बताया कि झारखंड सरकार से एमओयू में राज्य में 49 फुलफिलमेंट सेंटर और फैसिलिटी हब बनाया जाना है जिनमें करीब तीन हजार लाेगाें काे राेजगार मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि वेयरहाउस निर्माण हेतु किये गए भूमि निरीक्षण में चंदवा लोकेशन उन्हें पसंद आया है, तथा वे लातेहार में किए गए भूमि निरीक्षण की रिपोर्ट के साथ अपने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर लातेहार जिला में फुलफिलमेंट सेंटर और फैसिलिटी हब निर्माण पर चर्चा कर सहमति बनाने का प्रयास करेंगे।

देश की अन्य खबरें