महुआडांड़ की ओरसा और मेढ़ारी जंगल में लगी आग को बुझाया गया

  • 206 Views

वन विभाग के वनकर्मी एवं अग्नि सुरक्षा दल के मिलकर आग पर काबू पाया

महुआडांड़ की ओरसा और मेढ़ारी जंगल में लगी आग को बुझाया गया

शहजाद आलम: महुआडांड़ :

महुआडांड़ के कई जंगलों में शरारती तत्वों के द्वारा आग लगा दी जा रही है। जिसे लेकर जंगल के छोटे छोटे छोटे औषधि एवं कीमती पेड़ पौधे एवं जीव जंतु मर जा रहे हैं। शरारती तत्वों के द्वारा एक स्थान आग लगाई जाती है और आग पूरे जंगल में फैलती जाती है। 

वनकर्मी एवं अग्नि सुरक्षा दल ने बुझाई आग

आजकल महुआ का दिन है और महुआ चुनने को लेकर भी लोगों के द्वारा जंगलों में आग लगा दी जा रही है। इसी क्रम में ओरसा और मेढ़ारी के जंगलों में शरारती तत्वों के द्वारा आग लगा दी गई। जिसे देखकर बुझाने का कार्य किया गया।

आग बुझाने के कार्य वन विभाग के वन कर्मी ललकु खेरवार सिलवेरियुस कुजूर वन,अग्नि सुरक्षा दल के वचन सिंह, दिनेश महतो, रामदास यादव, देवानंद यादव आदि लोगों के द्वारा की गई। 

किसी का इस ओर नहीं है ध्यान

ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व लातेहार के जंगलों में आग लग गई थी जिसे लेकर लातेहार के विधायक बैजनाथ राम लातेहार उपायुक्त अबू इमरान समेत कई अधिकारी और प्रतिनिधि आग बुझाने को लेकर रात को ही निकल पड़े थे और आग पर काबू पाया गया था। लेकिन महुआडांड़ के जंगलों में आग लगने की सूचना आए दिन अखबारों एवं अन्य स्तरों से प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को मिल रही है लेकिन अधिकारी और जनप्रतिनिधियों का इस ओर ध्यान नहीं है। जिसके कारण आए दिन जंगलों में आग लगने की सूचना प्राप्त हो रही है।

देश की अन्य खबरें