बरवाडीह: सरकार आपके द्धार कार्यक्रम में 130 में 83 आवेदन की हुई स्वीकृती

अति नक्सल प्रभावित इलाका लात पंचायत सचिवालय में कार्यक्रम आयोजित हुआ 

बरवाडीह: सरकार आपके द्धार कार्यक्रम में 130 में 83 आवेदन की हुई स्वीकृती

रवि गुप्ता/बरवाडीह: 

बरवाडीह प्रखंड के अतिनक्सल प्रभावित इलाका लात पंचायत सचिवालय में शनिवार को आपके अधिकार आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित की गई।

जिसमे जीप अध्यक्ष सुनीता कुमारी, प्रखंड प्रमुख सुशीला देवी, बीडीओ राकेश सहाय, मुखिया जग सहाय सिंह, प्रखंड पशु चिकित्सक प्रमोद कुमार प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आशीष रंजन, संयुक्त रूप से ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में पीएम आवास, पेंशन,केसीसी लोन, ई श्रम कार्ड आदि के लिए 130 ग्रामीणों ने आवेदन जमा किया गया इसमे से 83 ग्रामीणों के आवेदन का ऑन स्पॉट निपटारा किया गया।

शेष बचे के ग्रामीणों के आवेदनों को निपटारा के लिए सम्बन्धित विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। वही 134 लोगो कोरोना का वैक्सीन दिया गया।

ग्रामीणों की समस्याओं का निष्पादन करने के लिए अंचल विभाग, आपूर्ति विभाग, मनरेगा, पशुपालन विभाग, बाल विकास परियोजना, मनरेगा, स्वास्थ्य विभाग आदि विभागों ने कैम्प लगाए थे।

बरवाडीह: सरकार आपके द्धार कार्यक्रम में 130 में 83 आवेदन की हुई स्वीकृती

मौके पर एसी आलोक शिकारी कश्यप ने ई श्रम कार्ड,ग्रीन कार्ड और पीएम आवास के तहत आवास प्लस की स्वीकृति पत्र लाभूको को वितरित किया।

बीडीओ ने कहा कि सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसका लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है। जिस तरह ग्रामीणों की भीड़ कार्यक्रम में आ रही है,उससे उनमे भी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के प्रति जागरूकता आ गई है। सभी लोगो को योजनाओ का लाभ देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम में बीसीओ अनुज शरण, बीपीओ अनिल कुमार, कोऑर्डिनेटर आनन्द प्रसाद, स्वास्थ्य कर्मी स्वयं सेवक समेत कई कर्मी उपस्थित थे।

देश की अन्य खबरें