चोरों ने काटे सागवान के पेड़, एक गिरा हाई टेंशन लाइन पर, सतबरवा अंधेरे में 

रात होने के कारण लोग घरों के अंदर थे अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था

चोरों ने काटे सागवान के पेड़, एक गिरा हाई टेंशन लाइन पर, सतबरवा अंधेरे में 

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू ज़िले के सतबरवा प्राखणत मुख्यालय में पुराने बीएसएनएल कॉलेज परिसर में लगाए गए सागवान के पेड़ों को अज्ञात चोरों ने बीती रात काट लिया। इसी दौरान सागवान के एक कटे पेड़ के हाईटेंशन तार पर गिर जाने से रविवार की रात्रि 10 बजे से सतबरवा में विद्युत आपूर्ति ठप है।

जानकारी के अनुसार चोरों का समूह ने सागवान का पेड़ काटकर ले जाने की फ़िराक में थे कि एक पेड़ 11हजार वोल्ट के करंट प्रवाहित हाईटेंशन तार पर जा गिरा। घटना स्थल सतबरवा सबस्टेशन से मात्र 100 मीटर दूर एनएच 39 के किनारे घनी आबादी के बीच स्थित है। पेड़ के गिरते ही तार से चिंगारी निकलने लगी। इस घटना के बाद मौके से चोरों का समूह भाग निकला। मौके से चोरों द्वारा साथ लाई गई रस्सी भी मिली है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। 

ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि में सभी लोग घर के अंदर थे अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। मेदिनीनगर ग्रामीण विद्युत विभाग के एसडीओ को चोरों के द्वारा की गई घटना की जानकारी दी गई है। विभाग ने संवेदक को काम करने के लिए निर्देश दिया गया है।18 घंटे से ठप पड़ी विद्युत आपूर्ति के सोमवार देर शाम तक बहाल होने की संभावना है।

इस घटना में बिजली का खंभा टूट गया है। खंभा में लगे तार समेत कई उपकरण खराब हुए हैं। छतों पर तार झूल रहा है। पांच-छह फीट जमीन से ऊपर हाईटेंशन तार झूलता देखा गया।

चोरों ने काटे सागवान के पेड़, एक गिरा हाई टेंशन लाइन पर, सतबरवा अंधेरे में 

बताया जाता है कि कॉलेज परिसर में लगाए गए सागवान के पेड़ों पर अज्ञात चोरों की नजर बहुत पहले से लगी है। अब तक आधा दर्जनभर इमारती पेड़ों को काटकर चोर ले गए है। इस दौरान कॉलेज प्रशासन को लाखों रुपए का नुकसान पेड़ कटने से हुआ है।

देश की अन्य खबरें