महावत की मौत पर अंतिम दर्शन के लिए पहुंचा हाथी, आंखों से गिरते रहे आंसू

इस घटना को देखकर आप भी इस हाथी के फैन हो जाएंगे और साथ ही इमोशनल भी

महावत की मौत पर अंतिम दर्शन के लिए पहुंचा हाथी, आंखों से गिरते रहे आंसू

ऑनलाइन डेस्क :

जानवर हमारी तरह ही संवेदनशील होते हैं किसी के चले जाने का दुख उन्हें उतना ही होता है, जितना हमें। ऐसा ही एक इमोशनल वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब चर्चे बटोर रहा है। इस वीडियो में एक हाथी अपने मृत महावत को श्रद्धांजलि देता दिख रहा है। इसे देखकर आप भी इस हाथी के फैन हो जाएंगे और साथ ही इमोशनल भी।

बता दें कि केरल के कोट्टायम में एक महावत की मौत हो जाने पर पल्लट ब्रह्मदथान (Pallat Brahmaddathan) नाम के पालतू हाथी ने अपने मालिक को श्रद्धांजलि दी। हाथी के महावत का नाम ओमनचेट्टन (Omanachettan) बताया गया। उनकी मौत कैंसर से हुई बताई गई। 

जानकारी के अनुसार 74 वर्षीय ओमनचेट्टन हाथियों से अपने प्रेम के लिए जाने जाते थे और वे पिछले छह दशकों से हाथियों की सेवा में लगे थे। 3 जून को उनकी मृत्यु होने पर हाथी के मालिकों ने तय किया कि हाथी को भी अपने महावत के अंतिम दर्शन के लिए ले जाया जाय। हाथी को अंतिम दर्शन के लिए लाये जाने पर यह अनोखा वाकया हुआ। 

वायरल हो रहे वीडिओ में दिख रहा है कि एक हाथी चला आ रहा है। वहां दोनों तरफ काफी संख्या में लोग खड़े हैं। लोगों के बीच से होता हुआ हाथी आगे जाकर एक जगह रुक जाता है, जहां उसके महावत को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है। काफी देर तक हाथी महावत को देखता है। फिर उसकी बॉडी को सूंढ़ से छूता है। फिर थोड़ी देर रुकता है, उसकी आँखों से आंसू झरते रहते हैं और फिर वह धीरे-धीरे वापस चला जाता है। 

देश की अन्य खबरें