नेतरहाट के होटल संचालकों को कागज दुरुस्त करने का निर्देश

अरुणोदय होटल में एसडीओ की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक

नेतरहाट के होटल संचालकों को कागज दुरुस्त करने का निर्देश

शहजाद आलम/महुआडांड़ :

लातेहार के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नेतरहाट में महुआडांड़ एसडीओ ने होटल संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें सभी कागजात दुरुस्त करने का निर्देश दिया। मंगलवार को होटल अरुणोदय में आयोजित इस बैठक में महुआडांड़ के सभी निजी होटल संचालक उपस्थित हुए।

विदित हो कि नेतरहाट में अवैध होटल संचालन को लेकर आपके अपने Info Way 24 वेब पोर्टल पर लगातार खबरें प्रकाशित की गई थी। जिला प्रशासन ने इन खबरों पर संज्ञान लेकर महुआडांड़ एसडीओ को इस संबंध में जांच करने का निर्देश दिया था।

इस संबंध में महुआडांड़ अनुमंडल कार्यालय सभागार में बैठक आयोजित कर सभी होटल संचालकों से अनुमंडल पदाधिकारी निखिल सुरीन ने होटल संचालन से संबंधित दस्तावेज की मांग की थी।

नेतरहाट के होटल संचालकों को कागज दुरुस्त करने का निर्देश

जिला प्रशासन की सख्ती का असर भी दिखा। अब तक नेतरहाट में संचालित 24 में से 10 होटल संचालकों ने जीएसटी निबंधन करवा लिया है तथा 11 होटल/लॉज का निबंधन प्रक्रियाधीन है l  साथ ही सभी होटल/लॉज संचालकों  ने बिजली तथा कुकिंग गैस के कॉमर्शियल कनेक्शन के लिए आवेदन जमा कर दिया है l

मंगलवार को आयोजित बैठक में सभी होटल संचालकों को निर्देश दिया गया कि होटल का रजिस्ट्रेशन, जीएसटी, फूड से संबंधित कागजात, इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन, गैस कनेक्शन समेत अन्य कागजात बना कर ही होटल का संचालन करें अन्यथा अवैध रूप से चल रहे होटलों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर अंचलाधिकारी जुल्फिकार अंसारी, नेतरहाट थाना प्रभारी दिवाकर दुबे, राजस्व कर्मचारी दयालु उरांव, नेतरहाट के अजय प्रसाद समेत सभी होटल संचालक उपस्थित थे।

देश की अन्य खबरें