घर में हैं टूटे-फूटे बर्तन तो तुरंत दिखाएं बाहर का रास्ता

वरना हो सकता है भारी आर्थिक नुकसान

ऑनलाइन डेस्क :

हमारे घरों में अक्सर टूटे बर्तन होते हैं लेकिन हम उनका इस्तेमाल करते रहते हैं. वास्तु नियमों के हिसाब से अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. अगर आप अपने घर में सुख-शांति बनाए रखना चाहते हैं, तो वास्तु के नियमों पर जरूर ध्यान दें. टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में तो जगह घेरने ही हैं, साथ ही इससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है.

अगर आप अपने घर में खुशियां चाहते हैं तो टूटे-फूटे बर्तनों को तुरंत ही घर से बाहर कर दें. घर में रखा टूटा बर्तन आर्थिक नुकसान के साथ मानसिक नुकसान का भी कारण बन सकता है. इसके अलावा अगर आपके घर में टूटा हुआ कांच भी है तो इससे घोर आर्थिक नुकसान हो सकता है. इससे साथ ही आपके परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है.
 

घर में सुख-शांति के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी का पलंग टूटा हुआ न हो. अगर पलंग टूटा हुआ होगा और ठीक नहीं होगा तो इससे वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने का खतरा रहता है. अगर घर में कोई फोटो फ्रेम टूटी हुई है या कोई तस्वीर टूटी हुई है, तो उसे भी तुरंत अपने घर से हटा देना चाहिए. टूटी फोटो फ्रेम अथवा तस्वीर घर में वास्तु दोष तथा दुर्भाग्य उत्पन्न करती है.
 
अगर आपके घर का कोई दरवाजा कहीं से टूटा हुआ है, तो उसे तत्काल ठीक करवा लेना चाहिए. वास्तु के अनुसार, घर में फर्नीचर में टूट-फूट, दरवाजे में टूट-फूट आर्थिक परेशानियों का कारण बन सकती है. इसके अलावा आपके घर में दीवार पर लगी घडियों की स्थिति से आपके घर-परिवार की उन्नति निर्धारित होती है. अगर घड़ी टूटी हुई है तो परिवार के सदस्यों की उन्नति रुक जाती है.
 
अगर आपके घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब या टूटा हुआ पड़ा हो तो उसे भी तुंरत घर से हटा देना चाहिए. वरना इससे आपको कारोबार में काफी नुकसान हो सकता है. वास्तु नियमों के अनुसार, टूटे हुए सामान को देखकर मन में निराशा भी आती है. इसकी जगह अगर हम नई और चमकदार चीजें देखते हैं तो स्वत: ही हमारे भीतर पॉजिटिविटी आती है.

देश की अन्य खबरें