मनिका में अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार भेजा गया जेल

मनिका बंदुआ पथ के मटवाटोंगरी के पास पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा चालक को

मनिका में अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार भेजा गया जेल

कौशल किशोर पांडेय/मनिका:

एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी शुभम कुमार ने थाना क्षेत्र के मनिका बंदुआ पथ के मटवाटोंगरी के पास अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त किया।

थाना प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मनिका थाना क्षेत्र के बंदुआ पल्हेया क्षेत्र के विभिन्न ईंट भट्ठे में अवैध कोयला लदा ट्रक मंगलवार की सुबह कोयला गिराने जा रहा है।


इसी सूचना पर थाना प्रभारी शुभम कुमार खुद दल बल के साथ बंदुआ रोड की तरफ निकले। उक्त पथ पर कुछ दूर जाने के बाद मटवा टोंगरी के पास एक ट्रक जाता हुआ दिखाई पड़ा।

पुलिस का वाहन देख ट्रक चालक तेज गति से ट्रक भगाने लगा। पुलिस कुछ दूर तक पीछा करती रही।ट्रक चालक पुलिस वाहन को साइड नहीं दे रहा था। पुलिस की दबिश देख चालक ट्रक को खड़ा किया और कूदकर भाग निकला।पुलिस बार बार चालक को रुकने की हिदायत देते हुए पीछे पीछे दौड़ रही थी। आखिरकार पुलिस ने चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया।

गिरफ्तार चालक संदीप तिर्की ग्राम धाधु,थाना बालूमाथ का रहने वाला है।पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

थाना प्रभारी ने बताया कि जब्त कोयला लदा ट्रक के कागजात की जांच के लिए जिला खनन पदाधिकारी लातेहार को भेजा गया।उन्होंने बताया कि जांचोपरांत कोयला का कागजात फर्जी पाया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि जब्त ट्रक में 25 टन कोयला है।उन्होंने कहा कि मनिका में अवैध कोयला का कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके पीछे जो माफिया है उसपर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर कई पुलिस के जवान मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें