बिहार में सांसद मद से खरीदी गई एंबुलेंस से 280 लीटर देसी शराब बरामद, एक शराब तस्कर गिरफ्तार

सांसद कोटे से एम्बुलेंस की खरीद कर वाहन को पंचायत स्तरीय संचालन समिति को सौंप दिया गया था 

बिहार में सांसद मद से खरीदी गई एंबुलेंस से 280 लीटर देसी शराब बरामद, एक शराब तस्कर गिरफ्तार

पटना :

बिहार के सारण जिले के भगवान बाजार थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक एंबुलेंस से 280 लीटर देसी शराब लदी एक एंबुलेंस जब्त की है। यह एंबुलेंस सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के सांसद मद से खरीदी गई थी और संचालन की जिम्मेदारी एक समिति को दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर श्यामचक मुहल्ले में एंबुलेंस की तलाशी ली गई जिसमें 280 लीटर देसी शराब बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि इस मामले में एंबुलेंस चालक डोरीगंज थाना क्षेत्र के चकिया गांव निवासी राकेश राय को गिरफ्तार किया गया है जबकि शराब तस्करी में शामिल एंबुलेंस सवार एक तस्कर फरार हो गया।

भगवान बाजार के थाना प्रभारी मुकेश कुमार झा ने बताया कि इस मामले की एक प्राथमिकी भगवान बाजार थाने में दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में चालक राकेश राय, तेलपा गांव निवासी के सुगू राय एवं सदर प्रखंड के कोटवां पटटी रामपुर के मुखिया जयप्रकाश सिंह को नामजद तथा एक अन्य अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बिहार में सांसद मद से खरीदी गई एंबुलेंस से 280 लीटर देसी शराब बरामद, एक शराब तस्कर गिरफ्तार

इधर, इस घटना के बाद सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने संचालन समिति पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को भी बधाई दी है।

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बताया कि एंबुलेंस की खरीददारी कर उसके संचालन के लिए सदर प्रखंड के कोटवां पट्टी रामपुर पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह को सौंप दी गई थी। वे ही पंचायत स्तरीय संचालन समिति के अध्यक्ष हैं।

उन्होंने कहा कि एंबुलेंस से शराब बरामद होने की सूचना मिली है। उन्होंने संचालन समिति पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि लोगों की सहायता के लिए एंबुलेंस दी गई है न कि शराब ढोने के लिए।

देश की अन्य खबरें