भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया में 35 साल बाद ये कारनामा

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बढ़त ले ली है.

ऑनलाइन डेस्क :

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बढ़त ले ली है. 1985 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में शुरुआती दो टेस्ट मैचों में बढ़त ली हो. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर आउट कर दिया था.

भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने चौका मार कर टीम को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के पार पहुंचाया और मेहमान टीम को बढ़त दिलाई. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने अजिंक्य रहाण की शानदार पारी दम पर टीम इ़ंडिया ने 82 रन की बढ़त बना ली है. अभी सिर्फ दो दिन का खेल हुआ है.

इस टेस्ट मैच से पहले भारत ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त ले ली थी. इससे पहले 1985-86 में भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बढ़त ली थी. उसने ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 381 रनों के जवाब में 520 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में उसने ऑस्ट्रेलिया के 262 के स्कोर के जवाब में 445 रन बनाए थे. दोनों मैच हालांकि ड्रॉ पर समाप्त हुए थे.

उस दौरे का तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला गया था और इस मैच में भी भारत ने बढ़त ली थी. भारत ने चार विकेट पर 600 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को 396 रनों पर ऑल आट कर दिया था. यह मैच भी ड्रॉ रहा था. 

देश की अन्य खबरें