India vs England: टेस्ट सीरीज के पहले भारत के लिए आई खुशखबरी

पंत ने कोरोना को दी मात, जल्द टीम से जुड़ेंगे

ऑनलाइन डेस्क :

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आयी है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी हैऔर संक्रमण से उबर चुके हैं.

पंत ने 8 जुलाई को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद इंग्लैंड में टीम को मिले लंबे ब्रेक के दौरान वह कोविड-19 से संक्रमित हो गये थें. संक्रमित होने के बाद वह लंदन में एक दोस्त के घर आइसोलेशन में थें और अब उन्होंने 10 दिन का आइसोलेशन पीरियड भी पूरा कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक वह 20 जुलाई (मंगलवार) से शुरू होने वाले डरहम में सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के लिए टीम में शामिल नहीं होंगे. पंत के इस महीने के अंत में दूसरे अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. टाइम्स नाउ के रिपोर्ट के मुताबिक पंत वायरस से उबर चुके हैं और 20 जुलाई को टीम के बायो-बबल में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. भारतीय खिलाड़ी इस समय डरहम में हैं जहां वे पहले अभ्यास मैच में सेलेक्ट काउंटी इलेवन से भिड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

पंत के साथ भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद भी टीम के होटल में रहने के दौरान वायरस के चपेट में आ गये थें. रिद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण की भी पॉजिटिव रिपोर्ट के आने के बाद टीम से अलग कर दिया था. पंत और साहा दोनों सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ पहले अभ्यास मैच मेंअनुपलब्ध होने के कारण टीम के लिए केएल राहुल के विकेटकीपिंग करने की संभावना है. बता दें कि खिलाड़ियों और उनके परिवार के सदस्यों को पहले ही इंग्लैंड में COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक मिल चुकी है. अभ्यास मैच टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 04 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले अपनी लय हासिल करने का एक बहुत जरूरी मौका देंगे.

देश की अन्य खबरें