Advertise Here

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे नेतरहाट आवासीय विद्यालय, कहा विद्यालय से सीख लेने की जरूरत

अभिनंदन समारोह में की शिरकत, किया पौधा रोपण

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे नेतरहाट आवासीय विद्यालय, कहा विद्यालय से सीख लेने की जरूरत

लातेहार :

मुुख्ममंत्री हेमन्त सोरेन शनिवार को प्रसिद्ध नेतरहाट आवासीय विद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने विद्यालय परिवार की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में शिरकत की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का विधिवत दीप प्रज्जवलित कर उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि नेतरहाट विद्यालय क़े कुशल प्रबंधन एवं अनुशासन से हमें सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेतरहाट विद्यालय पूरे राज्य के लिए गर्व की बात है l यह देश के श्रेष्ठतम शिक्षण संस्थानों में से एक है। कुशल प्रबंधन एवं अनुशासन के कारण ही नेतरहाट विद्यालय ने शिक्षा क़े क्षेत्र में ऊँचा स्थान प्राप्त किया है। इस विद्यालय से पढ़ने वाले छात्रों ने विभिन्न क्षेत्रो में सफलता प्राप्त की है तथा महत्वपूर्ण पदों पर सेवा दे रहे है l

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अपने परिजनों के साथ तीन-दिवसीय नेतरहाट दौरे पर हैं। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे नेतरहाट आवासीय विद्यालय, कहा विद्यालय से सीख लेने की जरूरत

नेतरहाट विद्यालय क़े कुशल प्रबंधन एवं अनुशासन से हमें सीख लेने की जरूरत है

उन्होंने कहा कि नेतरहाट विद्यालय क़े कुशल प्रबंधन एवं अनुशासन से हमें सीख लेने की जरूरत है। नेतरहाट विद्यालय किताबी ज्ञान देने क़े साथ छात्रों को भावी जीवन की चुनौतियों का सामना करने क़े लिए भी तैयार करता है यह काबिले तारीफ है। नेतरहाट विद्यालय राज्य की धरोहर है और यह विद्यालय अपनी अगल पहचान रखता है। उन्होंने विद्यालय के शिक्षको की क्षमता पर भरोसा जताया एवं बच्चों के भविष्य निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की बात कही।

विद्यालय परिसर में मुख्यमंत्री ने किया पौधा रोपण

नेतरहाट आवासीय विद्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर में रुद्राक्ष का पौधा लगाया l वहीं नेतरहाट विद्यालय के प्राचार्य ने मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह सौंपा। इस दौरान उन्हें पुस्तक भी भेंट की गई। मुख्यमंत्री ने शैले हाउस एवं कोयल व्यू पॉइंट का निरीक्षण किया और कोयल व्यू को विकसित करने का निर्देश भी दिया 

मौके पर डीसी अबु इमरान, एसपी प्रशांत आनंद, विद्यालय के प्राचार्य डॉ संतोष कुमार सिंह समेत जिले के पदाधिकारी एवं विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे।

अन्य खबरें