झारखंड: मरीज की पत्नी से दुष्कर्म करने का आरोपी डॉक्टर समेत चार गिरफ्तार

बीमार पति को बेहोश करने का इंजेक्शन लगाकर दुष्कर्म की घटना की अंजाम दिया गया

झारखंड: मरीज की पत्नी से दुष्कर्म करने का आरोपी डॉक्टर समेत चार गिरफ्तार

रांची: झारखंड के जामताड़ा स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में मरीज की पत्नी से दुष्कर्म के मामले में एक चिकित्सक सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस घटना की जानकारी होने पर सोमवार को स्थानीय लोगों ने नर्सिंग होम में जमकर हंगामा किया था।

जामताड़ा के एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने बताया कि महिला ने हॉस्पिटल के ही दो कर्मियों शांति प्रसाद महतो और विनय पर रेप का आरोप लगाया था। इन दोनों के अलावा हॉस्पिटल के चिकित्सक और एक नर्स को भी एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।  


पगड़ाडीह गांव की रहने वाली पीड़िता ने जामताड़ा थाने में कराई गई एफआईआर में बताया है उसके पति को हार्निया की शिकायत थी, जिसके ऑपरेशन के लिए वह 18 जनवरी को नर्सिंग होम में भर्ती हुए थे। वह अपने बीमार पति की सेवा के लिए नर्सिंग होम में उनके साथ थी। बीते रविवार की देर रात उसके पति दर्द से परेशान हो गए। उसने नर्सिंग होम के स्टाफ को इसकी जानकारी दी, तो उन्हें कोई ऐसा इंजेक्शन दे दिया गया, जिससे उन्हें नींद आ गई। इसके बाद नर्सिंग होम के दो कर्मियों ने उसके साथ जबरदस्ती की। उसके मुंह में कपड़ा डाल दिया गया ताकि वह शोर नहीं मचा सके। रेप के बाद उन्होंने धमकी दी कि अगर किसी को भी इस घटना के संबंध में बताया तो अंजाम बुरा होगा। जाति सूचक गाली भी दी।

दूसरे दिन महिला ने लोगों को इस घटना के बारे में बताया तो बड़ी संख्या में लोग जुट गए और नर्सिंग होम में हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मुख्य आरोपियों सहित हॉस्पिटल के एक चिकित्सक और नर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इधर पीड़िता की स्थिति खराब होने के कारण उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

देश की अन्य खबरें