Video- अजगर को निगल गया किंग कोबरा

कोबरा दुनिया का सबसे जहरीला सांप होता है इसीलिए उसे किंग कोबरा कहा जाता है

ऑनलाइन डेस्क :

कोबरा दुनिया का सबसे जहरीला सांप होता है इसीलिए उसे किंग कोबरा कहा जाता है यानी सांपों का राजा. दुनियाभर में तमाम तरह के सांप पाये जाते हैं जिनमें अजगर सबसे विशालकाय शरीर वाले होते हैं जो अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें कुछ अलग ही देखने को मिला.

दरअसल, इस वीडियो में एक कोबरा सांप अजगर को निकल गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया है.

इस वीडियो मेंं देखा जा सकता है कि एक किंग कोबर अजगर को निगलने के बाद पत्थर के नीचे छिप गया है. इस कोबरा को एक शख्स बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है. बड़ी मुश्किल वह कोबरा को बाहर निकालने में कामयाब हो जाते हैं. किंग कोबरा को बाहर निकालने के बाद देखा जा सकता है कि वो कितना बड़ा है. अजगर को निगलने के बाद किंग कोबरा चल नहीं पा रहा था इसीलिए वह पत्थर के नीचे जाकर छिप गया था. वीडियो में आप देख सकते हैं कि अजगर जैसे ही किंग कोबरा को जमीन पर छोड़ा गया.

वह धीरे-धीरे निगले हुए अजगर को उगलने लगता है और कुछ ही देर में वह अजगर को उगल देता है. तब जाकर पता चलता है कि कोबरा अजगर को निगल गया था इसीलिए वह चल फिर नहीं पा रहा था. इस शख्स ने कोबरा को पकड़ा वह अपनी स्टिक से दिखाता है और ये कहते हुए भी सुनाई दे रहा है कि ये अजगर है.

अजगर को उगलने के बाद किंग कोबरा बड़ी फुर्ती से जंगल की ओर दौड़ने लगता है. कुछ देर पहले जो किंग कोबरा कोई हरकत नहीं कर पा रहा था, वो पलक झपकते ही तेजी से दौड़ने लगा और कुछ दूरी पर जाकर फन फैलाकर खड़ा हो गया.अजगर को उगलने के बाद किंग कोबरा बड़ी फुर्ती से जंगल की ओर दौड़ने लगता है. कुछ देर पहले जो किंग कोबरा कोई हरकत नहीं कर पा रहा था, वो पलक झपकते ही तेजी से दौड़ने लगा और कुछ दूरी पर जाकर फन फैलाकर खड़ा हो गया.

देश की अन्य खबरें