एम्बीशन कम्प्यूटर सेंटर में हिंदी दिवस पर पत्र लेखन का हुआ आयोजन

प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करनेवालों को अतिथियों ने पुरस्कार देकर किया सम्मानित 

एम्बीशन कम्प्यूटर सेंटर में हिंदी दिवस पर पत्र लेखन का हुआ आयोजन

दीपक भगत/चंदवा:

एंबीशन कंप्यूटर सेंटर में हिंदी दिवस पर पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एंबीशन कप्यूटर सेंटर और संस्कृति क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित पत्र लेखन कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित समाजसेवी सह वरिष्ठ पत्रकार राजेश चंद्र पांडेय ने कहा कि अधिकारिक तौर पर 14 सितम्बर 1949 को हिंदी को देवनागरी लिपि में भारत की कार्यकारी और राजभाषा का दर्जा प्रदान किया गया।

उन्होंने बताया कि यह हमारे देश की मातृभाषा है। इस पर गर्व करने की जरूरत है। यह बात सही है कि अंग्रेजी की लोकप्रियता बढ़ी है लेकिन हिंदी किसी भी दृष्टिकोण से किसी अन्य भाषा से कम नहीं है। जिस प्रकार हमारा समाज अंग्रेजी के पीछे भागता दिखाई देता है उसी प्रकार दूसरे देशों के लोग हिंदी सीखने के लिए ललायित रहते हैं।

एंबीशन कंप्यूटर सेंटर के निदेशक मोहिनिश कुमार और संस्कृति क्लब के वेदांत कुमार ने कहा कि हिंदी भाषा ही हमारी पचान है जो हमारे महान प्राचीन इतिहास को उजागर करती है।

प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करनेवालों को अतिथियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मौके पर मोना कुमारी, प्रियंका कुमारी, ऋषिका कुमारी, मुन्नी कुमारी, गोलू कुमार, आर्यन कुमार, सौरव कुमार, सूरज कुमार, आदर्श रंजन समेत अन्य मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें