छात्रों को एनसीसी कोर्स करने और पढ़ाई में मेजर करेंगे सहयोग

पारामिलिट्री में बहाली में एनसीसी कोर्स किये उम्मीदवारों को प्राथमिकता मिलती है

छात्रों को एनसीसी कोर्स करने और पढ़ाई में मेजर करेंगे सहयोग

सुनील नूतन/सतबरवा :

राजकीयकृत+2 उवि सतबरवा के पीजीटी विज्ञान शिक्षक अभिषेक तिवारी के द्वारा आयोजित जूम एप कार्यक्रम में शनिवार को 44 वी झारखंड वाहिनी के कर्नल सह कमांडिंग अधिकारी प्रवीण अय्यर और मेजर कुलदीप खलखो शामिल हुए।

मेजर खलखो ने छात्र रवि रंजन कुमार को आगे की पढ़ाई तथा एनसीसी कोर्स में नामांकन कराने का सारा खर्च वहन करने का आश्वासन दिया है। छात्र रवि रंजन भी जूम एप के माध्यम से रखे गए कार्यक्रम में शामिल थे।

कर्नल अय्यर ने छात्रों को टिप्स देते हुए कहा कि देश सेवा के लिए छात्रों को आगे आना होगा। एनसीसी के महत्वों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छात्रों को एनसीसी कोर्स करने से फायदे हैं। बीएसएफ, सीआईएसएफ तथा अन्य सेंट्रल और राज्य की पारामिलिट्री में एनसीसी कोर्स किये छात्रों को प्राथमिकता मिलती है।

मेजर कुलदीप ने कहा कि आप स्वस्थ होकर अच्छी शिक्षा ले सकते हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान विज्ञान पीजीटी शिक्षक अभिषेक जी के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने का कार्य काफी प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जो छात्र एनसीसी का कोर्स करना चाहते उन सभी छात्रों को भी यथासंभव सहायता प्रदान करेंगे। छात्र रविरंजन ने बताया कि जब से महाविद्यालय में पढ़ाई बंद है उस समय से राज्य सरकार के निर्देशानुसार जूम एप के माध्यम से रखी गई ऑनलाइन क्लास में शामिल होते हैं।

इस मौके पर इंटर कॉलेज की प्रोफेसर डॉक्टर मनोरमा सिंह, बीईईओ प्रेमप्रकाश शर्मा, शिक्षक संघ सचिव सतीश दुबे, अनुज ठाकुर, दिनेश शुक्ला, सपन कुमार, सुबोध कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में छात्र जूम एप के माध्यम से रखे गए कार्यक्रम में शामिल थे।

देश की अन्य खबरें