पलामू : शादी के दूसरे दिन दूल्हे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

घर से एक किलोमीटर दूर पेड़ से लटका मिला दूल्हे का शव

पलामू : शादी के दूसरे दिन दूल्हे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र में एक दूल्हे ने शादी के अगले दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना सामने आने पर इलाके में सनसनी फैल गई है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वही इस घटना के बाद ग्रामीण सकते में हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है , पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दूल्हे ने आखिर शादी के अगले दिन फांसी लगाने जैसा बड़ा कदम क्यों उठाया? क्या वह शादी से नाखुश था? इन मुद्दों पर पुलिसिया तफ्तीश जारी है।

जानकारी के अनुसार सतबरवा नयी मस्जिद के सामने रहने वाले सुरेश गुप्ता के पुत्र पिंटू गुप्ता (27) की शादी मंगलवार को जिले के नावाबाजार थाना क्षेत्र के लालगढ़ बिहार की रहने वाली एक युवती से हुई थी। पिंटू की बारात लालगढ़ बिहार दुल्हन लेने पहुंची थी। बुधवार को पिंटू के घर में शादी का अंतिम कार्यक्रम चौठारी हुआ था। बुधवार की रात 10 बजे तक सब ठीक-ठाक था। इसके बाद अचानक पिंटू घर से गायब हो गया। गुरुवार की सुबह पुलिस ने सूचना दी कि घर से एक किमी. दूर ठेमा गांव स्थित महुआ के बघार में एक महुआ के पेड़ के फंदे पर पिंटू गुप्ता का शव लटका पाया गया है। शव देखे जाने के बाद पिंटू के घर में कोहराम मच गया। 

पलामू : शादी के दूसरे दिन दूल्हे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पिछले वर्ष तय हुई थी शादी

परिजनों के अनुसार पिछले वर्ष पिंटू की शादी तय हुई थी, लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण उस समय उसकी शादी नहीं हो पाई। पिंटू ने अपने मर्जी से सारा कुछ देखरेख कर शादी को तय किया था। इस वर्ष पुनः लॉकडाउन लगने के बाद सादगी से शादी की रस्म पूरी की गई। 

दिल्ली में परिवार के साथ रहता था मृतक

पिंटू गुप्ता अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता था। इसी रविवार को दिल्ली से वापस घर आया था। दिल्ली में पूरे परिवार के साथ रहकर पिंटू अपने मामा के साथ काम धंधा किया करता था। वही पिंटू के माता का तबीयत हमेशा खराब रहता है। उसके एक बड़े भाई और बहन की शादी हो चुकी है।

पिता ने सुरेश गुप्ता ने बताया कि हमलोग कैसे रह पाएंगे। पिंटू घर में कमाने वाला सदस्य था। हर समय मुझे और पूरे परिवार का पालन पोषण करता था। 

पलामू : शादी के दूसरे दिन दूल्हे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

खुद से देखकर तय की थी शादी

पिंटू के पिता ने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले पिंटू ने खुद से सारा कुछ देख कर अपनी शादी तय की थी। शादी के कार्यक्रम के कारण सारे लोग थके हुए थे। रात 10 बजे खाना पीना खाकर सारे लोग सोने चले गए। सुबह पुलिस के माध्यम से सूचना मिली कि पिंटू की लाश घर से 1 किलोमीटर दूर महुआ का पेड़ से लटक रहा है। पिंटू ने आत्महत्या क्यों की, यह अब तक समझ नहीं आया है। पिंटू दो भाईयो में छोटा था और सबसे बढ़िया कमाऊ सदस्य था। उसकी मौत से परिवार पूरी तरह टूट गया है। 

इधर, सतबरवा के थाना प्रभारी करमपाल नाग ने बताया कि गुरुवार की अहले सुबह सूचना मिली कि थाना से सटे एक महुआ के पेड़ पर एक युवक की लाश फंदे से लटक रही है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतारा। बाद में उसकी पहचान पिंटू गुप्ता के रूप में हुई। 

थाना प्रभारी ने बताया कि परिजनों के अनुसार उसकी शादी 1 दिन पहले हुई थी। उसने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की, इसके कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। छानबीन तेज है। परिजनों का बयान लेने के बाद मामले में कुछ स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है। 

देश की अन्य खबरें