महंगाई का अनोखा विरोध, मैन ऑफ द मैच को दिया गया 5 लीटर पेट्रोल

पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं. इसे लेकर हर तरफ विरोध हो रहा है तो कोई इस पर मजाक बना रहा है लेकिन मध्यप्रदेश के भोपाल में पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर बड़े ही अनोखे तरह का विरोध देखने को मिला. जहां टू

ऑनलाइन डेस्क :

देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. कई शहरों में तो पेट्रोल के प्राइस 100 रुपये से ऊपर हैं. कीमतों में लगातार हो रही बढोत्तरी से पूरे देश के लोग परेशान हैं. तमाम बड़े नेता, सेलिब्रिटी से लेकर आम इंसान तक इस मुद्दे पर सरकार को घेरे हुए हैं. ऐसे में पेट्रोल को सोने-चांदी जितना कीमती मानते हुए मध्यप्रदेश के भोपाल में एक क्रिकेट टूर्नामेंट में खेले गए फाइनल मुकाबले में जो खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच बना उसे इनाम में 5 लीटर पेट्रोल दिया गया.

पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कोई इसकी निंदा कर रहा है तो कोई इसे लेकर मजाक बना रहा है, लेकिन मध्यप्रदेश के भोपाल में इसे लेकर अनोखे तरह का विरोध देखने को मिला. एक कांग्रेसी नेता ने पेट्रोल प्राइस को लेकर सरकार पर कुछ इस तरह निशाना साधा, जिसे देखने वाले हंसते हंसते लोटपोट हो रहे हैं. भोपाल के करोंद इलाके में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बने प्लेयर को इनाम में 5 लीटर पेट्रोल दिया गया.

पुरस्कार में 5 लीटर पेट्रोल से भरा हुआ कैन

इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने करवाया था. रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया. मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए सलाउद्दीन अब्बासी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. जब अब्बासी पुरस्कार लेने पहुंचे तब जो हुआ उसे देख कर सभी लोग हैरान रह गए. मनोज शुक्ला ने उन्हें पुरस्कार में 5 लीटर पेट्रोल से भरा हुआ एक कैन थमा दिया. बाद में मनोज शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का इससे अच्छा तरीका और कोई नहीं हो सकता है.

पुरस्कार में मिले पेट्रोल कैन पर लिखा था ‘मोदी ब्रांड अनमोल पेट्रोल’ 5 लीटर की कीमत 510 रुपये. सोशल मीडिया पर ये अनोखा प्राइस वायरल हो रहा है. कई लोग जहां इस पर मजाक बना रहे हैं तो कुछ लोगों ने इसे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध करने का अच्छा तरीका बताया.

देश की अन्य खबरें