दिव्यांग महिला को वैक्सीन दिलाने एमपीडब्ल्यू बाइक पर बैठाकर लाया सेंटर

टीकाकरण करवाकर पहुँचाया घर, कोरोना योद्धा एमपीडब्ल्यू संतोष ने दिया मानवता का परिचय

दिव्यांग महिला को वैक्सीन दिलाने एमपीडब्ल्यू बाइक पर बैठाकर लाया सेंटर

रुपेश और पारस/लातेहार :

नक्सल प्रभावित क्षेत्र गारू प्रखंड में जिले के उपायुक्त अबु इमरान कैम्प कर कोविड-19 वैक्सीनेशन शत प्रतिशत करवाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उनके इस प्रयास में कर्मियों का भी सहयोग मिल रहा है। गारू प्रखंड के बारेसांढ़ स्वास्थ्य उपकेन्द्र के एमपीडब्ल्यू संतोष कुमार ने एक दिव्यांग महिला को बाइक से घर से टीकाकरण केंद्र लाकर टीका दिलवाया है।

जानकारी के अनुसार बारेसांढ़ निवासी पुसन सिंह की पुत्री सरिता कुमारी बचपन से ही दोनों आंख खराब होने के कारण दिव्यांग है। सरिता को थोड़ा बहुत भी दिखाई नहीं देता है। इस कारण वे स्वयं कोविड का टीका जाकर लेने में असमर्थ थीं।

परिजनों ने बताया कि सरिता कोविड-19 का टीका लेना तो चाह रही थी मगर आंखों से लाचार होने कारण वैक्सीनेशन सेंटर तक जा नहीं पा रही थी। जैसे ही इसकी जानकारी बाढेसाढ के कोरोना योद्धा एमपीडब्ल्यू संतोष कुमार को हुई। वे फौरन सरिता के घर पहुंच गए और उसे अपने बाईक में बैठाकर सेंटर पहुँच गए। फिर सरिता को वैक्सीन लगवाकर वापस घर तक पहुंचा दिया।

टीकाकरण करवाकर सरिता कुमारी काफी खुश है और उसने संतोष को दिल से धन्यवाद दिया है। सरिता कुमारी ने कोविड 19 का टीका लेने के बाद गांव के और लोगों को टीका लेने की अपील की है।

देश की अन्य खबरें