मेट्रो में चढ़ गया जंगली सुअर, यात्रियों में मच गया हड़कंप

अधिकारियों ने इसे सुरक्षित कब्जे में ले लिया, इसके बाद इसे वापस जंगल में छोड़ दिया गया

ऑनलाइन डेस्क :

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में एक बंदर का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के कुछ दिनों बाद हांगकांग से एक और अजीबोगरीब क्लिप सामने आई है. 18 जून की दोपहर को एक युवा जंगली सूअर हांगकांग द्वीप पर क्वारी बे एमटीआर स्टेशन के टिकट बैरियर के नीचे फिसलकर हांगकांग मेट्रो (Hong kong Metro) में प्रवेश करने में सफल रहा. गुजरती ट्रेन में चढ़ने के बाद सवारियों के बीच हड़कंप मच गया.

घटना के वीडियो फुटेज को जानवरों के संरक्षण के लिए समर्पित एक गैर-लाभकारी संस्था, हांगकांग वाइल्ड बोअर कंसर्न ग्रुप (Hong Kong Wild Boar Concern Group) द्वारा अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया था.

अब वायरल हो रही वीडियो में सूअर को एक गाड़ी से नीचे उतरते हुए देखा जा सकता है जो आंशिक रूप से यात्रियों से भरी हुई है. एक असहाय स्टाफ सदस्य नीले तिरपाल की मदद से प्लकी पिगलेट को पकड़ने की कोशिश करता है और विफल रहता है.

मेट्रो के कुछ अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जानवर ने विक्टोरिया हार्बर स्टेशन पर ट्रेन से रास्ता बदल दिया ताकि उसका पीछा कर रहे ट्रांजिट कर्मचारियों से बचा जा सके. अंत में दूसरी ट्रेन को एक डिपो की ओर मोड़ने के लिए मजबूर किया गया, जहां कृषि, मत्स्य पालन और संरक्षण विभाग के अधिकारी इंतजार कर रहे थे. ट्रेन जैसे ही डिपो पहुंची, अधिकारियों ने इसे सुरक्षित कब्जे में ले लिया. इसके बाद इसे वापस जंगल में छोड़ दिया गया.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि जानवर कैसे दो ट्रेनों पर चढ़ने में कामयाब रहा, जब से इस घटना का वीडियो वायरल हुआ, तब से लोगों की प्रतिक्रियाओं का ढेर लग गया. जहां कुछ इस घटना से खुश थे, वहीं कुछ ने जानवर की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की.

देश की अन्य खबरें