पुलिस के साथ मुठभेड 1 बैंक लुटेरा मारा गया, 3 को लगी गोली

मुठभेड़ में पुलिस को किसी प्रकार का नुकसान नही पहुंचा है 

पुलिस के साथ मुठभेड 1 बैंक लुटेरा मारा गया, 3 को लगी गोली

पटना :

बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम पुलिस और बैंक लुटेरों के बीच हुई मुठभेड में एक लुटेरा मारा गया जबकि तीन अन्य बदमाशों को गोली लगी है, जिससे वे बुरी तरह जख्मी हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पंचरुखी चौक स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा में बाइक और वैन पर सवार होकर आधा दर्जन से अधिक की संख्या बदमाश बैंक लूटने की फिराक में यहां पहुंचे थे। इसकी भनक पुलिस को लग गई।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जयंत कांत खुद अन्य पुलिसकर्मियों के साथ सिविल ड्रेस में बैंक के अंदर और बाहर ग्राहक के रूप में घूम रहे थे। इसी बीच जैसे ही चार बदमाश बैंक के अंदर पहुंचे और हथियार के बल पर कैश काउंटर से लूटपाट का प्रयास करने लगे, पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। बदमाशों ने खुद को फंसता देख फायरिंग प्रारंभ कर दी, पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि दोनों ओर से करीब डेढ़ दर्जन राउंड फायरिंग हुई, जिसमें एक लुटेरे की गोली लगने से मौत हेा गई जबकि तीन अन्य बदमाश गोली लगने की घायल हो गए। मारे गए लुटेरे की पहचान प्रिंस यादव के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि कुछ लुटेरे भागने में भी सफल हुए है।

इस मुठभेड़ में पुलिस को किसी प्रकार का नुकसान नही पहुंचा है। उन्होंने बताया कि पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है। मौके से बदमाशों के वैन और बाइक को भी जब्त कर लिया गया है। घटनास्थल से पिस्तौल भी बरामद किया गया है।

घटना के बाद एफएसएल की टीम भी बैंक पहुंच गई है तथा साक्ष्य के तौर पर नमूने एकत्र कर रही है।

बैंक प्रबंधक सन्तोष कुमार ने बताया कि उस समय बैंक में कुल छह अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कैश पूरी तरह सुरक्षित है।

एसएसपी ने बताया कि घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

देश की अन्य खबरें