पलामू सिविल सर्जन ने कोरोना से बचने की दी सलाह और बांटे मास्क

सतबरवा में दो डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की गई है, एक-दो डॉक्टर और प्रतिनियुक्त किये जायेंगे 

पलामू सिविल सर्जन ने कोरोना से बचने की दी सलाह और बांटे मास्क

सुनील नूतन/सतबरवा :

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पलामू सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी ने रविवार को सतबरवा हाट-बाजार में लोगों के बीच मास्क का वितरण किया। सीएस के साथ सतबरवा थाना प्रभारी इंद्रदेव राम व एसआई करमपाल नाग समेत कई पुलिस के जवान भी साथ थे। 

सीएस डॉ कैनेडी ने लोगों को मास्क देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव सावधानी से करना है। सामाजिक दूरी के साथ सेनीटाइजर, मास्क का उपयोग करें। देश के लोग कोरोना संक्रमण को भूले नहीं। महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना का एक नया स्ट्रेन कई देशों में तेजी से फैल चुका है उन्होंने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि इस स्ट्रेन को कोरोना से भी खतरनाक संक्रमण माना जा रहा है। इसके लक्षण संक्रमित मरीजों में दिखाई नहीं पड़ता है। इसलिए सावधानी सभी को बरतना जरूरी है।

एक सवाल के जवाब में सीएस डॉ कैनेडी ने कहा कि जिले में डॉक्टरों की कमी है फिर भी सतबरवा में दो डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सतबरवा की आबादी को देखते हुए एक-दो डॉक्टर की और प्रतिनियुक्ति की जाएगी ताकि लोगों को स्वास्थ्य सुविधा आसानी से मिल सके।

इस दौरान सतबरवा बाजार में खरीदारी करने आए ग्रामीणों, ऑटो रिक्शा चालकों व यात्रियों को मास्क दिया।

देश की अन्य खबरें