पलामू के प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने किया योगदान

पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ बैठक कर बेहतर काम कर मिशाल स्थापित करने का दिया निर्देश 

पलामू के प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने किया योगदान

डालटनगंज :

पलामू के प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने सोमवार को डालटनगंज स्थित प्रमण्डलीय कार्यालय में कार्यभार संभाला। उन्होंने आयुक्त कार्यालय के पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आम जनों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो एवं उनकी समस्याओं का निस्पादन संबंधित निकटतम क्षेत्रीय कार्यालय के स्तर से ही जाए, ताकि बेवजह उनको भागदौड़ नहीं करनी पड़े।

विदित हो कि पलामू प्रमंडल के आयुक्त का पद विगत आठ माह से खाली पड़ा था। 

उन्होंने कहा कि सरकारी प्रक्रिया एवं जवाबदेही हरेक स्तर पर निर्धारित है। सिर्फ इसके बेहतर अनुपालन की जरूरत है। कार्यो में समय पालन से कार्य करने वाले का आत्मविश्वास बढ़ता है एवं मनोबल ऊंचा होता है। दुनिया उन्ही को पुजती है, जिन्होंने अपने कार्यो से आम जनता को अधिक- से -अधिक लाभान्वित कर नजीर पेश की है। अच्छे कार्य संस्कृति से अन्य कार्यालयों के कर्मी भी आपसे प्रेरणा प्राप्त करेंगे और बेहतर करने की सोचेंगे। सरकारी सेवा मुलतः आमलोगों की सेवा है। अपनी उत्कृष्ट सेवा देकर हमें आमलोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

मौके पर अवर सचिव अरविंद कुमार ने आयुक्त को गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया। आयुक्त के योगदान के मौके पर उपनिदेशक, कल्याण मतियस विजय टोप्पो, अवर सचिव अरविंद कुमार, आयुक्त के पीए रंजीत कुमार के अलावा प्रेम प्रकाश, राजीव रंजन तिवारी आदि उपस्थित थे।

डीआईजी एवं उपायुक्त पलामू ने आयुक्त से किया शिष्टाचार मुलाकात

आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी के योगदान के बाद पलामू के डीआईजी श्री राजकुमार लकड़ा एवं पलामू उपायुक्त श्री शशि रंजन प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय पहुंचकर उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। साथ ही गुलदस्ता भेंटकर उनका स्वागत किया। मौके पर पलामू के नजारत उप समाहर्ता शैलेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे। 

देश की अन्य खबरें