पलामू: कबड्डी राज्य स्तरीय स्वर्ण पदक विजेता नेहा को दिलीप नामधारी ने किया सम्मानित

पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी के पुत्र दिलीप नामधारी ने शाल प्रशस्ति और नकद देकर किया सम्मानित

पलामू: कबड्डी राज्य स्तरीय स्वर्ण पदक विजेता नेहा को दिलीप नामधारी ने किया सम्मानित

शिल्पा सतबरवा :

कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में झारखंड कबड्डी टीम से खेलते हुए झारखंड को गोल्ड मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली पलामू के सतबरवा की पोंची गांव निवासी संजय राम की पुत्री नेहा कुमारी को शनिवार को पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी के सुपुत्र दिलीप सिंह नामधारी ने आवास पर जाकर शॉल, प्रशस्ति पत्र व ग्यारह सौ रुपए नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

श्री नामधारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों के बीच प्रतिभा की कमी नहीं है इसे निखारने की आवश्यकता है।ऐसे खिलाड़ियों को और आगे तक के सफर के लिए सरकार और प्रशासन के लोगों को भी आगे आकर सहायता करने की जरूरत है।

 


दिलीप सिंह नामधारी ने आगे कहा कि नेहा का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि नेहा को आगे की खेल को जारी रखने के लिए हर संभव मदद किया जाएगा। इससे पहले मनिका  विधायक रामचंद्र सिंह, बरवाडीह स्थित सीआरपीएफ के जवान तथा लातेहार जिले के कई लोगों ने नेहा के प्रतिभा को देखते हुए सम्मानित कर चुके है।

वर्तमान में नेहा कुमारी लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड के मोरवाई गांव में उत्क्रमित उच्च विद्यालय मोरवाई कला में दसवीं की छात्रा है।

 

नेहा ने बताया कि कबड्डी में विद्यालय की ओर से दो लड़कियों का चयन लातेहार में खेलने के लिए हुआ था। गोमो में आयोजित जिला स्तरीय टीम में खेलने के टीम हार गई। चयनकर्ताओं ने नेहा के  प्रदर्शन को देखते हुए  कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए झारखंड के टीम से चयन किया गया। नेहा ने बताया कि अगर सरकार और प्रशासन से मदद मिली तो राष्ट्रीय टीम के हिस्सा बनूंगी तथा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल कर गांव जिला राज्य व देश का नाम रोशन करेंगे।

इस मौके पर पोंची पंचायत के मुखिया गिरवर प्रसाद राम, पूर्व प्रमुख सह पंचायत समिति सदस्य अशोक राम, उमेश प्रसाद, विजय चंद्रवंशी, अजय राम समेत कई लोग मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें