सतबरवा के अपग्रेडेड सोहड़ीखास स्कूल तक सड़क बनाने की कवायद शुरू

जनप्रतिनिधि और रैयत के साथ बैठक में निकाला जाएगा हल

सतबरवा के अपग्रेडेड सोहड़ीखास स्कूल तक सड़क बनाने की कवायद शुरू

सुनील नूतन/सतबरवा:

पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड के धुटूआ पंचायत के सुदूरवर्ती सोहड़ीखास अपग्रेडेड उच्च विद्यालय तक पगडंडीनुमा खेत के मेढ से स्कूल तक मापी कराकर सड़क के लिए जमीन निकाली जाएगी। उक्त बातें सतबरवा के अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार साह ने कही।

उन्होंने बताया कि सोहड़ी बस्ती से स्कूल तक जाने में आधा किलोमीटर की दूरी खेत के मेड से होकर हर रोज सैकड़ों छात्र, स्कूल के शिक्षक तथा अभिभावक जाते हैं।


उन्होंने बताया कि सोमवार को सरकारी कार्य से सोहड़ीखास स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां के छात्र-छात्राएं और शिक्षकों के साथ अभिभावकों को करीब आधा किमी तक खेत के मेड़ से होकर स्कूल जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता होगा।

उन्होंने बताया कि बरसात के दिनों में खेतों में धान का फसल लगा देने के बाद खूब परेशानी होती है। खेत के मेढ (आरी) से जाने के दौरान कई बार छात्र और शिक्षक गिरकर घायल हो जाते होंगे। सीओ प्रशांत कुमार ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

 

पंचायत के मुखिया- जनप्रतिनिधियों व खेत के रैयतों के साथ जल्द ही बैठक करने का निर्णय लिया गया है ताकि स्कूल तक पहुंच पथ का निर्माण हो सके साथ ही सरकारी अधिकारी, पदाधिकारी स्कूल के जांच करने में परेशानी होती है।

वही एचएम भरदूल कुमार सिंह, विज्ञान शिक्षक अर्पण कुमार गुप्ता, कौशल किशोर सिंह, नंदकिशोर सिंह ,संजय सिंह,बिसुनदेव रजक,पुरुषोत्तम कुमार सभी शिक्षकों ने बताया कि देश के आजादी के पहले से 1940 ईस्वी से स्कूल में पढ़ाई हो रहा है।

वही गांव कई बुजुर्गों ने बताया कि साब बड़े धोखे हैं। इस राह से स्कूल जाने में बाबूजी धीरे चलना। वही सोहड़ी बस्ती से स्कूल तक जाने के लिए 10 फीट से ज्यादा चौड़ा सड़क पूर्व में बना था। किसानों ने सड़क की जमीन काटकर अपने खेतों में मिला दी। इस विद्यालय में करीब एक हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं की संख्या है।

देश की अन्य खबरें