पलामू:सतबरवा में स्कूली छात्रों का तीन दिवसीय खेलकूद शुरू

डीएसई के साथ प्रमुख व जिप पार्षद ने फीता काटकर उद्घाटन की

पलामू:सतबरवा में स्कूली छात्रों का तीन दिवसीय खेलकूद शुरू

शिल्पा/सतबरवा:

खेलो झारखंड खेलकूद प्रतियोगिता 2022- 23 का शुभारंभ पलामू जिले के सतबरवा स्थित सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय के खेल मैदान में बुधवार से तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हो गया। खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार से शुक्रवार तक तीन दिनों तक चलेगी। 

पहले दिन छात्रों ने एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हाथ आजमाए। कार्यक्रम का उद्घाटन पलामू के जिला शिक्षा अधीक्षक मनोज कुमार ,प्रमुख रीमा देवी, जिला पार्षद सदस्य सुधा कुमारी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।


वही सहयोग के लिए विवेक सिन्हा, प्रणव पाठक, निखिल सिंह, गोविंद प्रसाद, अनुज ठाकुर, अर्पण कुमार गुप्ता सभी शिक्षक मौजूद थे।

डीएसई श्री कुमार ने कहा कि झारखंड खिलाड़ियों के लिए उर्वरा की धरती है ।यहां पर एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों ने खेल से नाम कमाया है। उन्होंने धरती आबा बिरसा मुंडा के साथ नीलांबर पितांबर और राजा मेदनी राय कि इस अमर धरती पर महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी व दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी में अपने खेल के जरिए विश्व में परचम लहराया है।

वही प्रखंड के तमाम उवि ,मध्य विद्यालय के छात्रों के द्वारा खेलकूद के पहले दिन एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लिया। बालक बालिका वर्ग के 100-200-400और 600 मीटर दौड़ 4 गुने 100 मीटर रिले दौड़, ऊंची कूद तथा लंबी कूद का आयोजन किया गया। वही प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को जीत का प्रशस्ति पत्र और मेडल प्रदान की गई । प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने को कहा गया।

 

इससे पूर्व कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय और दुलसुलमा मध्य विद्यालय की एचएम अनीता भेंगरा, कगांआवि की शिक्षिका श्वेता कुमारी, रंजना कुमारी, वीणा कुमारी ,पूजा कुमारी, रश्मि प्रभा और अमन कुमार गुप्ता के देखरेख में छात्राओं ने नृत्य गीत प्रस्तुत की तथा ड्रम सेट के धून पर मार्च पास्ट करके हजारों छात्र छात्राएं और अतिथियों का मन मोह लिया।

इस मौके पर सीआरपी सुधीर कुमार मिश्रा, किरण सिंह ,विद्या कुमारी सनेया, पायल कुमारी, शबनम आरा, मृत्युंजय पाठक,अखिलेश मिश्रा, अजय उरांव, जुगल किशोर राम समेत कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीपीओ मनोज तिवारी ने की संचालन श्वेता मिश्रा के द्वारा किया गया।

देश की अन्य खबरें