सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद मनाने को लेकर गारू और बारेसांढ़ थाना में बैठक 

एसडीएम नीत निखिल सुरीन की अध्यक्षता में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक

सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद मनाने को लेकर गारू और बारेसांढ़ थाना में बैठक 

पारस यादव/गारू :

सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद का त्योहार मनाने को लेकर ज़िले के गारू और बारेसाढ़ थाना परिसर में बृहस्पतिवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। 

एसडीएम नीत निखिल सुरीन की अध्यक्षता एवं एसडीपीओ राजेश कुजूर की मौजूदगी में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम नीत निखिल सुरीन ने कहा कि आपलोग पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनायें, साथ ही प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी नहीं दें एवं अफवाह पर ध्यान न दें। यदि कोई भी सूचना प्राप्त होती हो तो सबसे पहले प्रशासन को इसकी जानकारी दें। किसी को भी कानून आने हाथ में लेंने की इजाजत नहीं है।

उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने बताया कि त्योहार के दौरान या उसके बाद भी कोरोना के मद्देनजर एक जगह पर पांच लोगों से ज्यादा रहने की मनाही रहेगी।

उन्होंने लोगों से सोसल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने और लॉक डाउन नियमों का पालन करने की अपील की। 

एसडीपीओ राजेश कुजूर ने सार्वजनिक स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी नहीं देने का निर्देश दिया। साथ ही प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी नहीं देने की बात कही। कुर्बानी के बाद जानवरों के अवशेष भी सार्वजनिक स्थान पर फेंके जाने से मनाही की एवं साफ सफाई रखने का भी निर्देश दिया।

बैठक में थाना प्रभारी जावेद कासमी ने कहा कि बकरीद के मौके पर सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जायेगी सो कोई भी व्यक्ति ऐसा पोस्ट नहीं करें जिससे आपसी सौहार्द बिगड़े। उन्होंने ग्रुप एडमिन को संप्रदायिक सद्भावना बिगाड़ने वाली कोई खबर नहीं चले इसे सुनिश्चित करने एवं ऐसा होने पर जबावदेही लेते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही जो लोग वैक्सीन नही लिए हैं उन्हें वैक्सीन लेने को अपील किया।

सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद मनाने को लेकर गारू और बारेसांढ़ थाना में बैठक 

बैठक में अंजुमन कमिटी के सदर मोजाहीर अंसारी ने घर में ही नमाज पढ़ने एवं कुर्बानी देने की बात कही। साथ ही सभी प्रशासनिक दिशानिर्देशों का पालन करने का आश्वासन भी दिया।

मौके पर उपप्रमुख मीरा देवी, थाना प्रभारी जावेद काशमी, एसआई लालेश्वर पासवान, उपमुखिया रुक्मणि नगेसिया, राजेन्द्र प्रसाद, अब्दुल्लाह साह, अबुल अंसारी, इस्लाम अंसारी, शिवनारायण यादव, तुलसीदास यादव, अशोक प्रसाद, प्रदीप प्रसाद, मनोज यादव, रंजीत कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे। 

देश की अन्य खबरें