पीएम आवास कार्य में तेजी नहीं लाने पर कार्रवाई की चेतावनी 

सतबरवा बीडीओ ने स्वयंसेवकों को कहा कि लाभुकों से अधूरा कार्य पूर्ण कराएं 

पीएम आवास कार्य में तेजी नहीं लाने पर कार्रवाई की चेतावनी 

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू ज़िले के सतबरवा प्रखंड में स्वयंसेवकों को पीएम आवास के कार्य में तेजी नहीं लाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। बीडीओ राज किशोर प्रसाद ने शनिवार को स्वयंसेवकों के साथ बैठक कर स्वयंसेवकों को इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिया है।

बीडीओ ने लंबित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) को लेकर सभी स्वयंसेवकों को निर्देश दिया कि कार्य में तेजी लाए वरना कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में 2016- 17 से 2020- 2021 तक आवास निर्माण को लेकर 367 लाभुकों के खाते में ढलाई तक की राशि भेजी जा चुकी है। लाभुकों के लापरवाही के कारण आवास का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है। जिन लाभुकों के खाते में राशि भेजी जा चुकी है, वे 15 दिनों के अंदर ढलाई का कार्य पूर्ण करें। ऐसा नहीं करने वाले लाभुकों के विरुद्ध करवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत सभी गरीबों को 2022 तक पक्का आवास बनाने का लक्ष्य है। पीएम आवास में प्रशासन के अलावा लाभुक को भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की जरूरत है, ताकि ससमय लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रखंड समन्वयक उमेश मिश्र, रंजीत कुमार, स्वयंसेवक जितेंद्र कुमार, संजय सिंह, रीना देवी, दिनेश प्रसाद, बालमुकुंद प्रसाद, उपेंद्र सिंह, सुदामा पासवान, दिनेश यादव, अशर्फी यादव, कमलेश यादव, संजय कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

देश की अन्य खबरें