सतबरवा में नवनिर्मित थाना भवन में प्रवेश की रस्म संपन्न 

फिलहाल पुराना थाना से थाना क्षेत्र के लोगों का काम होगा

सतबरवा में नवनिर्मित थाना भवन में प्रवेश की रस्म संपन्न 

सुनील नूतन/सतबरवा :

पलामू जिला में सतबरवा थाना के नए भवन में विधि -विधान से पूजा अर्चना के बाद प्रवेश की रस्म अदा की गई। शुक्रवार को थानाप्रभारी कर्मपाल नाग ने समेकित और सुरक्षित सतबरवा थाना में वैदिक मंत्रोचार के बीच पूजा के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मौके पर थाना के कई कनीय सहयोगी भी शामिल थे।

इस अवसर पर ब्लॉक के बगल में बने थानाभवन को फूल -मालाओं से आकर्षक ढंग से सजाया गया। विधि -विधान से पुरोहित के द्वारा कराए गए पूजा के दौरान कई आगंतुक मौजूद थे। पूजा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार किया गया। आगंतुक सामाजिक दूरी का पालन कर मुंह पर मास्क लगाए हुए थे।

सतबरवा में नवनिर्मित थाना भवन में प्रवेश की रस्म संपन्न 

बताया गया कि फिलहाल पुराना थाना से थाना क्षेत्र के लोगों का काम होगा। इधर लेस्लीगंज थाना क्षेत्र में पड़ने वाले सतबरवा के चार पंचायत क्रमशः धावाडीह, बोहिता, रेवारातू और धुटूआ के गांवो के लोगों ने सतबरवा थाना क्षेत्र में शामिल करने की मांग एसपी पलामू से की है।

ग्रामीणों ने एसपी से आग्रह किया कि लेस्लीगंज से बेहतर सतबरवा थाना क्षेत्र में शामिल करने से उन्हें सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के लोगों को 15-20 किमी. दुरी तय करके नीलांबर पितांबरपुर थाना जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

देश की अन्य खबरें